MP के नर्मदापुरम में मजार का रंग हरा से हुआ भगवा, पुलिस ने धाराओं में मामला किया दर्ज

नर्मदापुरम: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम (होशंगाबाद) जिले में एक खेत पर स्थित हरे रंग से पुता हुए एक मजार का कुछ हिस्सा रविवार को भगवा रंग से पुता हुआ मिला. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. 

तोड़फोड़ और रंग बदलने की सूचना

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि नर्मदापुरम जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर सेमरी-हरचंद रोड़ स्थित मजार पर शनिवार-रविवार की रात्रि को तोड़फोड़ करने और केसरिया रंग पोतने की सूचना मिली.

उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और निरीक्षण के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है. इस घटना के सामने आने के बाद मुस्लिमों के एक समूह ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया और उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की, जिन्होंने पांच दशक पुराने मजार को भगवा रंग से रंगा.

इन धाराओं में हुई कार्रवाई

पुलिस ने कहा कि शनिवार रात को इस कृत्य को अंजाम देने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी (IPC) की धारा 295 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है. इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के इंतजाम किए गए हैं. वहीं इस घटनाक्रम को लेकर वहां के स्थानीय लोगों में नाराजगी दिख रही है.

Related Articles

Back to top button