ओडिशा: बीजद ने सभी 30 जिलों में जिला परिषदों का गठन किया

भुवनेश्वर: राष्ट्रपति पद की सीट जीतने के बाद, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व में बीजू जनता दल (बीजद) ने सभी 30 जिलों में जिला परिषदों का गठन किया।

अधिकारियों ने कहा कि बीजद सभी जिलों में परिषदों को सुचारू रूप से व्यवस्थित करने में सक्षम है क्योंकि उसके पास प्रत्येक जिले में जिला परिषद सदस्यों की  संख्या है। ओडिशा के इतिहास में पहली बार किसी एक पार्टी ने राज्य के सभी जिलों में जिला परिषद बनाई है।

23 वर्षीय आदिवासी लड़की सरस्वती मांझी को राज्य में सबसे कम उम्र की जिला परिषद अध्यक्ष चुना गया है। विज्ञान स्नातक के रूप में, वह अब माओवाद प्रभावित रायगडा जिले में विकास के प्रयासों का नेतृत्व करेंगी।

मुख्यमंत्री को इतने महत्वपूर्ण पद पर नियुक्त करने के लिए उनका धन्यवाद करते हुए मांझी ने कहा कि वह सभी उम्र के लोगों की सहायता करने और ओडिशा के आदिवासी बहुल क्षेत्र के विकास को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगी। मांझी जिले के दूर काशीपुर प्रखंड में स्थित है।

इसी तरह माओवाद प्रभावित जिले स्वाभिमान अंचल के सामरी तांगुल को मलकानगिरी की जिला परिषद का अध्यक्ष चुना गया है. तांगुल ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगी कि उनके जिले के निवासियों को सभी बुनियादी सेवाएं उपलब्ध हों। बीजद के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी ने इन युवा चेहरों को ग्रामीण क्षेत्रों से इस उम्मीद में भर्ती किया है कि आने वाले वर्षों में इन क्षेत्रों में उनके मार्गदर्शन में अतिरिक्त विकास पहल का अनुभव होगा।

Related Articles

Back to top button