पाकिस्तान के सियालकोट में कई बड़े धमाके, कैंट इलाके में सेना बेस पर लगी आग

सियालकोट: पाकिस्तान के सियालकोट में कई बड़े धमाके हुए हैं जिससे आर्मी बेस पर आग लग गई है. इन धमाकों से पाकिस्तान दहल गया है. जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान में आर्मी बेस को निशाना बनाया गया है. हालांकि ये धमाके कैसे हुए हैं इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.

सियालकोट में हुए कई बड़े धमाके

पाकिस्तान में तख्ता पलट के बीच सियालकोट में बड़े धमाके हुए हैं. इस वक्त पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग विपक्षी दल लगातार कर रहे हैं. ऐसे में सियालकोट में धमाकों का होना इमरान सरकार को मुश्किल में डाल सकता है.

हाल ही में शिया मस्जिद में हुआ था आत्मघाती हमला

बता दें कि इसी महीने पेशावर की शिया मस्जिद में आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें कम से कम 64 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 200 लोग घायल हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट-खुरासन ने ली थी. हालांकि इस मामले के जिम्मेदार 3 आतंकियों को मारा जा चुका है.

इमरान खान पर विपक्ष ने बनाया दबाव

उधर इमरान सरकार पर बहुमत साबित करने का दबाव विपक्ष की ओर से बनाया जा रहा है. विपक्ष ने 8 मार्च को नेशनल असेंबली सचिवालय में अविश्वास प्रस्ताव पेश कर इमरान सरकार को देश में आर्थिक संकट और महंगाई बढ़ाने के लिए जिम्मेदार ठहराया. इस बीच इमरान सरकार के 24 सांसद पार्टी से बगावत कर विपक्षी खेमे में जा मिले हैं. वहीं विपक्ष लगातार मांग कर रहा है कि 21 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सत्र बुलाया जाए और 28 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हो.

लेकिन इमरान खान सरकार बचाने के लिए धमकियों का सहारा ले रहे हैं. सिंध हाउस में मौजूद असंतुष्ट सांसदों को लेकर इमरान समर्थकों ने जमकर हंगामा किया. वहीं इमरान खान का कहना है कि जनता का गुस्सा इन सांसदों को वापस आने में मजबूर कर देगा. वहीं इमरान समर्थकों के इस हंगामे को लेकर विपक्ष ने पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों से सहयोग करने को कहा है.

Related Articles

Back to top button