गर्मी में सन से प्रोटेक्ट करता ग्लीसरिन, जानिए इसके फायदे

गर्मी का मौसम आ चुका है और गर्मी बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है। इस समय धूप में बाहर निकलना स्किन के लिए काफी खतरनाक हो सकता है क्योंकि इससे स्किन ड्राई और बेजान होने लगती है। ऐसे में अगर आप अपनी त्वचा का ध्यान रखना चाहते हैं तो ग्लीसरिन लगा सकते हैं। जी हाँ, आप ग्लीसरिन का उपयोग ठंड में अपनी फटी हुई त्वचा की देखभाल के लिए करते होंगे लेकिन यह गर्मी में भी कारगर है। अब आज हम आपको बताते हैं गर्मियों में इसके लाभ। 

* ग्लीसरिन के उपयोग से आपके चेहरे की झुर्रिया खत्म हो जाती है। इसी के साथ ही चेहरे पर दिख रही लाइन्स भी खत्म हो जाती है। आप इसका उपयोग नहाने के बाद करें। 

* ग्लीसरिन सूरज की हानिकारक किरणों से स्किन को बचाता है। जी दरअसल इससे आपकी चेहरे की चमक बरकरार रहेगी।

* सॉफ्ट और क्रिस्टल क्लियर स्किन के लिए आप ग्लीसरिन को रोज रात में लगाकर सोएं। उसके बाद सुबह उठकर ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

* अगर ग्लीसरिन लगाने से आपको गर्मी लगती है तो आप इसे सिर्फ रात में ही लगाएं। इसके लिए रोज रात को आप कॉटन की मदद से अपनी आंखों के नीचे लगाकर सो सकते हैं क्योंकि इससे डार्क सर्कल में भी राहत मिलेगी।

* ग्लीसरिन में मौजूद एंटी-ऐजिंग प्रॉपर्टीज आपके चेहरे को साफ करती है। हालाँकि ऑयली स्किन वाले इसे संभलकर लगाए क्योंकि उन्हें इसे लगाने से पिंपल्स जल्दी हो जाते हैं।

Related Articles

Back to top button