भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में ये इलेक्ट्रिक कारें होने वाली हैं लॉन्च, जाने क्या है इसकी कीमत……

भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में आने वाले समय में एक से बढ़कर एक इलेकट्रिक कारें लॉन्च होने वाली हैं। ऐसे में अगर आप भी नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है, जहां आपको बताने जा रहे हैं भारत में आने वाले समय में लॉन्च होने वाली ई-कारों के बारे में…

Mahindra Atom

महिंद्रा अपने नई इलेक्ट्रिक कार Mahindra Atom को इस साल 2022 में लॉन्च कर सकती है। इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को साल 2020 में ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। महिंद्रा ने एटम को एक कमर्शियल प्रोडक्ट के रूप में लॉन्च करने की योजना बनाई है। यह अनिवार्य रूप से एक क्वाड साइकिल है, जो ऑटो-रिक्शा के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। 3-सीटर इलेक्ट्रिक कार में एसी और यूएसबी चार्जिंग जैसे बेसिक फीचर्स हैं। महिंद्रा का दावा है कि एटम की टॉप स्पीड 50 किमी/घंटा और चार्जिंग टाइम 5 घंटे है। एटम द्वारा पेश की जाने वाली रेंज एक बार चार्ज करने पर लगभग 120 किमी होगी। अनुमानित कीमतें लगभग 4 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Neo EV

Tata Motors और कोयंबटूर स्थित Jayem Automotives ने Nano EV के सह-विकास के लिए साझेदारी की है। इसे कई बार पुणे के पास टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। बेहतरीन इंटीरियर और सेफ्टी फीचर्स से लैस इस गाड़ी की टॉप स्पीड 85 किमी / घंटा हो सकती है। इसमें 17.7 kWh ली-आयन बैटरी मिल सकता है, जो एक बार चार्ज करने पर 200 किमी की दूरी तय करेगी। लॉन्च से पहले ही इस EV के लिए FAME II स्कीम को मंजूरी दे दी गई है।

Kia EV6

किआ ने Kia EV6 को पिछले साल विश्व स्तर पर पेश किया था। क्योंकि किआ शानदार फीचर के साथ काफी किफायती कीमत पर कार बेचने में माहिर है, इसलिए कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को बजट फैंडली कीमत पर लॉन्च करेगी। किआ मोटर्स भारतीय बाजार में अपने विस्तार पर काफी काम कर रही है, यही वजह है कि अभी हाल ही में कंपनी ने किआ कैरेंस को लॉन्च किया था और अब वह अपने इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है, इसी योजना के तहत कंपनी ने ईवी6 के लिए भारत में ट्रेडमार्क फाइल की है।

Related Articles

Back to top button