दिल्ली सरकार फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए एक पालिसी का किया एलान, निर्माताओं को मिलेगा अच्छा माहौल

दिल्ली सरकार फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए एक पालिसी का एलान किया है। बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में हर साल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। देश-विदेशों में होने वाली फिल्मों की शूटिंग के लिए यहां पर बढ़ावा दिया जाएगा। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ‘दिल्ली फिल्म पालिसी’ की घोषणा करते हुए कहा कि इससे रोजगार को बढ़ावा मिलेगा।

दिल्ली फिल्म पालिसी के बारे में चर्चा में चर्चा करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय फिल्मों को बढ़ावा दिया जाएगा। फिल्मों की शूटिंग के लिए अच्छा माहौल तैयार किया जाएगा। हर साल फिल्म महोत्सव तैयार किया जाएगा और फिल्म उद्योग से जुुड़े देश-विदेश के लोगों को इसके लिए आमंत्रित किया जाएगा।

दिल्ली की फिल्म पालिसी फिल्म निर्माताओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर का माहौल देगा। इससे लोगों को रोजगार मिलेगा और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। मनीष सिसोदिया ने कहा कि फिल्म पालिसी के लिए आनलाइन सिंगल विंडो क्लीयरेंस मैकेनिज्म (ई-फिल्म क्लीयरेंस) होगा जो 25 हितधारक एजेंसियों को शामिल करते हुए सभी अनुमोदन प्रक्रियाओं को तेजी से पूरा करेगा।

बता दें कि इससे पहले केजरीवाल सरकार ने कहा था कि राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (दिल्ली), भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (पुणे), सत्यजीत रे फिल्म और टेलीविजन में पढ़ने वाले दिल्ली के छात्रों को वार्षिक छात्रवृत्ति प्रदान किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button