पटना में दिल्ली सीएम केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस हुआ दर्ज, जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल के ‘द कश्मीर फाइल्स’ को कर मुक्त करने के सवाल पर विवाद बढ़ गया है। उनके खिलाफ पटना के सिविल कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दाखिल किया गया है। आरोप है कि अरविन्द केजरीवाल ने एक धर्म के लोगों को खुश करने के लिए बयान दिया था, उससे हिंदुओं की धार्मिक भावना को गहरा आघात पहुंचा है।

दरअसल, दिल्ली में फिल्म को करमुक्त करने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा था कि इसे टैक्स फ्री क्यों किया जाए? टैक्स फ्री करने से बेहतर है कि इस फिल्म को यूट्यूब पर डाल दो। फिल्म वहां पूरी तरह से मुफ्त चलेगी और सभी लोग इसे देख भी लेंगे। त्रासदी पर फिल्म बनाकर मेकर्स 200 करोड़ कमा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि फिल्म की कमाई का पैसा कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास पर लगाया जाना चाहिए। साथ ही केजरीवाल ने फिल्म को झूठी कहते हुए ठहाके भी लगाए थे, जिसे कश्मीरी हिन्दुओं के वीभत्स नरसंहार पर किए गए अट्टहास से जोड़कर देखा जा रहा है।  

पटना में चित्रगुप्त समाज से जुड़े डॉ. चंद्रभूषण वर्मा ने कहा कि, अरविन्द केजरीवाल ने असंवैधानिक बयानबाजी की है, जिससे हिंदू धर्म के लोग आहत हुए हैं। केजरीवाल ने देश के पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर भी गलत टिप्पणी की है। यही वजह से मैंने उनके खिलाफ मुकदमा दाखिल किया है। वर्मा की शिकायत पर पटना सिविल कोर्ट में वकील जय प्रकाश सिंह ने IPC की धारा 500 व 501 के तहत मानहानि का केस दर्ज किया है। उनका कहना है कि इस कंप्लेन केस को ट्रायल पर लाने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button