जीत के साथ पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स का एक बड़ा रिकार्ड भी तोड़ा…..

आइपीएल 2022 के तीसरे लीग मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए आरसीबी ने 206 रन का बड़ा लक्ष्य दिया, लेकिन इस टीम ने 19 ओवर में 5 विकेट पर 208 रन बनाकर मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली। पंजाब की जीत में टीम के बल्लेबाज खास तौर पर निचले क्रम के बैट्समैन शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ का बड़ा योगदान रहा। स्मिथ ने 3 छक्कों की मदद से नाबाद 25 रन और शाहरुख खान ने नाबाद 24 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स का एक बड़ा रिकार्ड भी तोड़ दिया।

पंजाब ने तोड़ा सीएसके का रिकार्ड

आरसीबी पर जीत हासिल करने के साथ ही पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स का एक बड़ा रिकार्ड तोड़ दिया। आइपीएल में ये चौथा मौका था जब पंजाब की टीम ने 200 से ज्यादा का रन चेज करते हुए मैच में जीत दर्ज की। वहीं इससे पहले ये रिकार्ड सीएसके टीम के नाम पर दर्ज था। सीएसके ने तीन बार आइपीएल में 200 से ज्यादा का स्कोर चेज करते हुए जीत दर्ज की थी। 

शिखर धवन ने तोड़ा डेविड वार्नर का रिकार्ड

पंजाब की जीत में टीम के बल्लेबाजों ने अहम भूमिका निभाई जिसमें ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन भी शामिल रहे। धवन ने कप्तान मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत शुरुआत प्रदान की। धवन ने इस मैच में 29 गेंदों पर एक छक्का और 5 चौकों की मदद से 43 रन की पारी खेली। मैच में पंजाब की जीत के साथ-साथ धवन अब आइपीएल में रन चेज करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए और डेविड वार्नर को पीछे छोड़ दिया। 

आइपीएल में चेज करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 5 बल्लेबाज-

2902 रन – विराट कोहली

2787 रन – राबिन उथप्पा

2582 रन – शिखर धवन

2569 रन – डेविड वार्नर

2460 रन – गौतम गंभीर

Related Articles

Back to top button