तेज गेंदबाजों के लिए मददगार इस पिच को लेकर उठ रहे ये बड़े सवाल…

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हो रहे लार्ड्स टेस्ट के पहले दिन गेंदबाजों का बोलबाला रहा। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम पहले केवल 132 रन बनाकर आलआउट हो गई तो खेल खत्म होने तक इंग्लैंड टीम के भी 116 रन पर 7 विकेट गिर गए और वो अब भी पहली पारी के आधार पर 16 रन पीछे है। तेज गेंदबाजों के लिए मददगार इस पिच को लेकर सवाल उठ रहे हैं। भारत के पूर्व गेंदबाज डोडा गणेश ने मैच के पहले दिन 17 विकेट गिरने को लेकर सवाल खड़ा किया है।

उन्होंने कहा कि यदि भारत के पिच पर एक दिन में 17 विकेट गिरे होते तो अब तक हंगामा मच जाता और पिच को लेकर सवाल किए जाते लेकिन यह लार्ड्स में हुआ है इसलिए इस पर कोई सवाल नहीं खड़े कर रहा है।

तेज गेंदबाजों का रहा दबदबा

तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच के पहले दिन तेज लार्ड्स के मैदान पर तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा। सभी 17 विकेट तेज गेंदबाजों के नाम रहे। पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और डेब्यू कर रहे मैथ्यू पाट्स ने 4-4 विकेट हासिल किए तो बाद में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और काइल जेमिसन ने 2-2 विकेट लिए तो कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 1 विकेट हासिल किया।

Related Articles

Back to top button