IPL 2021 को तेज गेंदबाज उमेश यादव ने बताया महत्वपूर्ण, जानिए…..

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल में खेलने वाले हैं। टूर्नामेंट के शुरू होने से उमेश यादव ने कहा है कि आइपीएल उनके लिए वास्तव में महत्वपूर्ण होगा अगर उन्हें एक बार फिर भारत के लिए सफेद गेंद से क्रिकेट खेलना है। आगामी आइपीएल के लिए उमेश को इस साल फरवरी में आयोजित खिलाड़ियों की नीलामी में 1 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने खरीदा था।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने क्रिकइंफो ने कहा, “मुझे लगता है कि यह मेरे प्रदर्शन पर निर्भर करता है। अगर मैं इस साल आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन करता हूं, तो मुझे (व्हाइट-बॉल) राष्ट्रीय टीम में फिर से चुना जा सकता है। मुझे लगता है कि आइपीएल मेरे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण होगा अगर मुझे फिर से भारत के लिए सफेद गेंद खेलना है, और इसलिए मैं इस समय बहुत आगे नहीं देख रहा हूं।”

उमेश ने आगे कहा, “आपको केवल तभी चुना जाएगा जब आप इसमें अच्छा करेंगे, जिसके बाद यह तय होगा कि आप विश्व कप की टीम में फिट होते हैं या नहीं। इसलिए मेरा एकमात्र लक्ष्य अब आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना है। अगर आपको सीमित ओवरों की टीमों में प्रवेश करना है, तो आपको राष्ट्रीय टीम में तेज गेंदबाजों की वर्तमान फसल से बेहतर प्रदर्शन करना होगा।”

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अब तक अपने करियर में 48 टेस्ट मैच खेले हैं और उन्होंने ज्यादातर मैच घर पर ही खेले हैं। हालांकि, तेज गेंदबाज को लगता है कि वह अगले दो तीन वर्षों के लिए अपने शरीर को अच्छे से बतौर गेंदबाज रख सकते हैं। इस बारे में उन्होंने कहा है, “जहां तक मेरे बाकी करियर का सवाल है, भगवान का शुक्र है कि अपेक्षाकृत मुझे इतनी चोटें नहीं आई हैं। यह एक तेज गेंदबाज के रूप में संतोषजनक है, क्योंकि एक बार जब एक तेज गेंदबाज नियमित रूप से घायल होने लगता है, तो वह संघर्ष करना शुरू कर देता है, जिससे उसका खेलना कम हो जाता है।”

उमेश यादव ने कहा है, “मैं अभी 33 वर्ष का हूं और मुझे पता है कि मैं अपने शरीर को एक और दो या तीन साल तक खींच सकता हूं, और कुछ युवा ऐसे भी होंगे जो आने वाले (खेलने के लिए) होंगे। मुझे लगता है कि यह सिर्फ स्वस्थ है, क्योंकि यह अंततः टीम को लाभान्वित करता है। जब आपके पास चार या पांच टेस्ट के दौरे पर पांच या छह तेज गेंदबाज होते हैं, तो आप अपने तनाव और काम के बोझ को कम करने में मदद करने के लिए उनमें से प्रत्येक को दो गेम खेल सकते हैं।”

Related Articles

Back to top button