माफिया अतीक अहमद, उसके गुर्गाें और रिश्तेदारों को करीब 300 करोड़ रुपये से अधिक का हो चुका नुकसान…

माफिया अतीक अहमद, उसके गुर्गाें और उसके रिश्तेदारों को करीब 300 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हो चुका है। यह नुकसान प्रयागराज जिला प्रशासन और प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के संयुक्त अभियान के तहत किया जा चुका है। संयुक्त कार्रवाई में गैंगस्टर एक्ट के तहत करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क करने और बिना अनुमति निर्माण को बुलडोजर से ढहाया जा चुका है।

अतीक का पुश्‍तैनी मकान, कार्यालय, कोल्‍ड स्‍टोर ढहाया जा चुका है

प्रयागराज शहर के चकिया मोहल्‍ले में अतीक अहमद के पुश्तैनी मकान था। यह मकान लगभग 40 करोड़ रुपये का बताया जा रहा है। अतीक के इस मकान को डेढ़ वर्ष पूर्व ढहाया जा चुका है। इसके अलावा करबला इलाके में 12 करोड़ रुपये लागत का बना दफ्तर भी गिराया जा चुका है। गंगापार के झूंसी स्थित अंदावा झूंंसी में 30 करोड़ रुपये लागत की जमीन को कब्जे में लेते हुए करोड़ों कीमत वाले कोल्ड स्टोरेज को ढहाया जा चुका है। इसी प्रकार लूकरगंज मोहल्‍ले में माफिया अतीक अहमद से 85 करोड़ कीमत की जमीन मुक्त कराई गई। इस जमीन पर प्रधानमंत्री आवास बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने भूमि पूजन किया था। सिविल लाइंस के एमजी मार्ग व नवाब यूसुफ रोड पर 18 करोड़ की संपत्ति को प्रशासन ने कब्जे में लिया था।

अतीक के गुर्गे और रिश्‍तेदारों से भी अवैध संपत्ति मुक्‍त कराई गई

माफिया अतीक अहमद के गुर्गे मो. असाद से चार करोड़ की जमीन मुक्त कराया जा चुका है। अतीक के साढू इमरान जई का आठ करोड़ का होटल व दफ्तर गिराया गया था। माफिया के छोटे भाई अशरफ के साले जैद का भी 30 करोड़ रुपये का अवैध बना मकान बुलडोजर से गिराया जा चुका है। शिवकुटी में अतीक अहमद के भतीजे से आठ करोड़ से अधिक की संपत्ति को मुक्त कराई गई थी। इसी प्रकार अतीक के शूटर कम्मो, जाबिर, आबिद प्रधान, जुल्फिकार उर्फ तोता समेत कई अन्य का भी ध्वस्तीकरण के जरिए करोड़ों रुपये का नुकसान पहुंचाया गया है।

Related Articles

Back to top button