पंजाब में लगातार बढ़ रहा गर्मी का प्रकोप, मोहाली व बरनाला में तापमान 41 डिग्री तक पहुंचा

पंजाब में गर्मी का प्रकोप बरकरार है। मार्च में रिकार्डतोड़ गर्मी के बाद अब अप्रैल में भी झुलसा देने वाली धूप ने लोगों को बेचैन कर रखा है। तापमान तेजी से ऊपर जा रहा है। इंडिया मेट्रोलाजिकल सेंटर चंडीगढ़ की मानें तो रविवार को मोहाली और बरनाला पंजाब में सबसे गर्म रहे। दोनों शहरों में पारा 41 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जोकि सामान्य से नौ डिग्री अधिक रहा।

बठिंडा में पारा 40.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो कि सामान्य से सात डिग्री अधिक था। पटियाला में 39.6 डिग्री, पठानकोट में पारा 39.5 डिग्री, मुक्तसर व चंडीगढ़ में पारा 39.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वैज्ञानिकों के अनुसार इस सप्ताह भी पंजाब में मौसम खुश्क रहेगा। दिन व रात का तापमान बढ़ेगा। बारिश के अभी आसार नहीं हैं। गर्म हवाएं चलने से लोगों की परेशानी बढ़ सकती है।

लुधियाना में बढ़ती जा रही गर्मी, सुबह पारा 24 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा

भीषण गर्मी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। गर्मी ने लोग को बेहाल कर रखा है। उपर से बिजली कट ने भी लोगो की बेचैनी को बढ़ा दिया है। सोमवार को भी पारा चरम पर रहा। सुबह आठ बजे पारा 24 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। तपिश भी काफी ज्यादा थी। गर्मी में कुछ देर खड़ा रह पाना मुश्किल हो रहा था। हालांकि आज हवा चल रही थी, जिससे थोड़ी सी राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार आज भी तापमान बहुत ज्यादा रहेगा। दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाए सकता है। कल भी मौसम खुश्क रहेगा। जिले में इस साल गर्मी बढ़ने से लाेगाें काे परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button