Google की तरफ से Google Docs के लिए जारी किया जाएगा ये नया अपडेट

Google की तरफ से यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए अपडेट जारी किये जाते हैं। ऐसा ही एक नया अपडेट Google Docs यूजर्स को मिलने जा रहा है। जिसकी मदद से Google Docs यूजर्स शथि थरूर जैसी धाकड़ अंग्रेजी लिख पाएंगे। बता दें कि शशि थरूर कांग्रेस पार्टी के नेता है, जिन्हें शानदार अंग्रेजी के लिए जाना जाता है।

Google Doc में जल्द आएगा अपडेट  

The Verge की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल का दावा है कि नए अपडेट के बाद Google Docs फाइल पर यूजर्स व्याकरण की कमियों को ठीक कर पाएंगे। साथ ही वर्तनी की खांमियों को दुरुस्त किया जा सकेगा। इसके अलावा किस तरह से वाक्य और शब्द लिखे जाएं? इसे लेकर गूगल की तरफ से रियल टाइम सुझाव दिया जाएगा। इससे यूजर्स की लेखन की गुणवत्ता में सुधार होगा। गूगल की तरफ से सेंसटिव राइटिंग फीचर्स को अगले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जा सकता है।

लेखनी सुधारने में गूगल करेगा मदद 

गूगल ने ऐलान किया है कि गूगल आपके लेखन को ज्यादा असरदार बनाने का काम करेगा। साथ ही आपको आपको बिना जरूरी शब्दों के ना इस्तेमाल को लेकर सुझाव देगा। इसके लिए टाइपिंग के दौरान एक बैंगनी स्क्विगली लाइन दिखाई देगी। बता दें कि अभी तक यह नए सुझाव Google की तरफ से लंबे समय से थर्ड पार्टी के जरिए उपलब्ध कराए जा रहे थे। लेकिन अब Google Docs पर थर्ड पार्टी की निर्भरता को कम करने की कोशिश है।

इन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा नया अपडेट 

हालांकि गूगल के नए अपडेट को सभी गूगल वर्कस्पेस प्लान के लिए लागू नहीं किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि टोन एंड स्टाइल सजेशन फीचर केवल बिजनेस स्टैंडर्ड, बिजनेस प्लान, एंटरप्राइज स्टैंडर्ड, एंटरप्राइज प्लस और एजूकेशन प्लस सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध होगा। जबकि वर्ड वॉर्निगं फीचर बिजनेस स्टैंडर्ड, बिजनेस प्लस, एटरप्राइज स्टैंडर्ड, एंटरप्राइज प्लस, एजूकेशन फंडामेंटल, एजूकेसन स्टैंडर्ड, एजूकेशन प्लस और टीचिंग और लर्निंग अप प्लान के लिए होगा।

Related Articles

Back to top button