शीशमबाड़ा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट में 21 घंटे बाद भी नहीं बुझी भीषण आग

सेलाकुई स्थित शीशमबाड़ा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट में लगी भीषण आग पर 21 घंटे बाद भी काबू नहीं हो पाया है। लाखों टन कूडे के ढेर में लगी आग को दमकल विभाग की टीम रातभर आग  बुझाती रही। लेकिन आग बुझने का नाम नहीं ले पा रही है। मंगलवार सुबह नौ बजे तक भी प्लांट में लगी आग दहकती जा रही है।

दमकल विभाग की पांच गाड़ियां सुबह के समय भी आग बुझाने में लगी हैं। वहीं प्लांट में लगी आग का धुंआं चारों ओर फैलता जा रहा है। जिससे आसपास रहने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शीशमबाड़ा प्लांट में सोमवार बारह बजे अचानक आग लग गयी। तब से ही दमकल विभाग की टीम की पांच गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं।

देर रात तक आग पर काबू होने लगा। कूड़े में बड़े पैमाने पर प्लास्टिक का सामान पड़ा है जिससे आग बुझने का नाम नहीं ले पा रही है। देर रात को तेज हवाओं के चलते प्लांट के कूड़े ने फिर से आग पकड़ ली। रातभर दमकल विभाग की टीमें आग बुझाने में लगी रही। लेकिन आग बुझने का नाम नहीं ले पा रही है। मंगलवार सुबह भी प्लांट में आग लगातार भडक रही है। 

सेलाकुई फायर स्टेशन के एफएसओ रमेश चंद्र का कहना है कि सुबह के समय भी फायर ब्रिगेड की दो गाडियां देहरादून, दो सेलाकुई व एक डाकपत्थर से मंगाकर आग बुझाने में लगी हैं। बताया कि पांच गाडियां आग बुझाने में लगी हैं लेकिन नौ बजे सुबह तक भी आग पर काबू नहीं हो सका है।

धुआं व बदबू से परेशान 
प्लांट में लगी आग से चारों ओर धुंआं ही धुंआ फैला हुआ है। वहीं कूड़ा जलने की बदबू व धुएं से आसपास के रहने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। जिससे बीमारी फैलने का डर लोगों को सता रहा है। 

प्लांट में लगी आग से रोष
प्लांट में लगी आग से स्थानीय लोगों में आक्रोश बढता जा रहा है। आक्रोशित लोगों का गुस्सा कभी भी सडकों पर फूट सकता है। इस मामले में स्थानीय लोग मंगलवार दोपहर को प्लांट के खिलाफ आंदोलन करने सडकों पर उतर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button