Twitter पर मिलेगा फेसबुक वाला फीचर, एलन मस्क कर रहे तैयारी, जानिए पूरा प्लान

नई दिल्ली, एलन मस्क की तरफ से ट्विटर में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी गई है। यह हिस्सेदारी ट्विटर के को-फाउंडर जैक डॉर्सी से भी ज्यादा है। बता दें कि जैक डॉर्सी ट्विटर प्लेटफॉर्म पर 2.25 फीसदी हिस्सेदारी रखते हैं, जबकि एलन मस्क की ट्विटर में हिस्सेदारी 9.2 फीसदी है। इस तरह एलन मस्क ट्विटर के सबसे बड़े स्टेक होल्डर बन गये हैं, जिसका सीधा मतलब है कि ट्विटर के बड़े फैसलों में एलन मस्क की राय ली जाएगी। एलन मस्क ने ट्विटर में हिस्सेदारी खरीदने के साथ ही बड़े बदलाव की तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे में जल्द ट्विटर पर फेसबुक की तरह एडिट बटन का ऑप्शन दिया जा सकता है।

एलन मस्क ने किया ट्विटर पोल

दरअसल एलन मस्क ट्वीटर को यूजर सेंट्रिक बनाना चाहते हैं, जहां यूजर्स के हिसाब से नियम-कानून तय किये जाएं। इसकी एक झलक एलन मस्क के ट्विटर पोस्ट से मालूम चलती है। एलन मस्क ने ट्विटर पर एडिट बटन दिए जाने को लेकर ट्विटर यूजर्स से पोल पर जानकारी मांगी है। इस पोल में एक घंटे के दौरान 12 लाख यूजर्स ने वोट किया है, जिसके मुताबिक 75 फीसदी ट्विटर यूजर्स एडिट बटन चाहते हैं। ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कहा कि यूजर्स बेहद सावधानी से वोट करें। क्योंकि आपका वोट ट्विटर के लिए काफी अहम होगा।

टेस्ला के बॉस एलन मस्क ने Twitter में 9.2 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी है। यह डील करीब 3 बिलियन डॉलर में हुई है। इस तरह एलन मस्क ट्विटर के सबसे बड़े स्टेकहोल्डर बन गये हैं। इससे ट्विटर के शेयर में 27% से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बता दें कि एलन मस्क ने उस वक्त ट्विटर में हिस्सेदारी खरीदी है, जब वो एक तरह ट्विटर जैसा नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पेश करने की बात कह रहे थे।

Related Articles

Back to top button