टाटा मोटर्स ने आज अपनी नई ईवी कॉन्सेप्ट एसयूवी को किया पेश, सिंगल चार्ज में मिलेगी 500 km तक की रेंज

 टाटा मोटर्स (Tata Motars) ने आज अपनी नई ईवी कॉन्सेप्ट कार (Tata Curvv EV Car) पेश कर दी है। कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार का नाम Tata CURVV EV है। एसयूवी डिजाइन के एक नए युग को परिभाषित करते हुए टाटा मोटर्स ने आज अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट CURVV को शोकेस कर दिया है। टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार कई एडवांस फीचर्स से लैस होगी। यहां तक की इसमें एडवांस सनरूफ जैसे मार्डन फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।  

Tata CURVV EV Expected Features (टाटा कर्व के संभावित फीचर्स)

इस कॉन्सेप्ट ईवी में पीछे की विंडस्क्रीन, इलेक्ट्रिक एसयूवी पर कूप जैसी रूफलाइन दिखाई देती है। वहीं, रियर स्पॉइलर कर्व जैसा दिखाई देता है। इलेक्ट्रिक पेशकश में कूप-शैली की रूफलाइन के नीचे कुछ बेहतरीन रूफ रेल्स भी हैं और एसयूवी में ड्रैग को कम करने और रेंज बढ़ाने के लिए व्हील कवर भी शामिल हैं। ये कॉन्सेप्ट ईवी वैश्विक स्तर पर बिक्री के लिए मौजूद ईवी की तरह नजर आती है। हालांकि, आगामी टाटा कॉन्सेप्ट ईवी के बारे में अधिक जानकारी जल्द ही सामने आएगी।

Tata CURVV EV Specification (टाटा कर्व ईवी के स्पेसिफिकेशन)

कार की कॉन्सेप्ट से पता चलता है कि इस धांसू ईवी का इंटीरियर बहुत ही शानदार होगा। इसमें बेहतरीन सनरूफ के अलावा अच्छा स्पेस देखने को मिल सकता है। इसकी कर्व डिजाइन ग्राहकों को काफी आकर्षित करेगी। कॉन्सेप्ट इमेज से पता चलता है कि इसमें बड़ा बूट स्पेस देखने को मिलेगा।

अपकमिंग टाटा इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट के टीजर वीडियो से पता चलता है कि इसमें शार्प लाइन्स और डिजाइन एलिमेंट्स जैसे फ्रंट फॉग लाइट स्ट्रक्चर, सी पिलर के पीछे का हिस्सा और यहां तक ​​कि पूरे कार में बेहतरीन हेडलाइट्स देखने को मिलेंगी, जो इसे एक आक्रामक अपील देता है। कॉन्सेप्ट निश्चित रूप से टाटा की मौजूदा रेंज और डिजाइन लैंग्वेज से एक बड़ा कदम प्रतीत होता है।

Tata CURVV EV Range (टाटा कर्व ईवी की रेंज)

कॉन्सेप्ट CURVV SUV जनरेशन 2 आर्किटेक्चर की ओर बढ़ रहा है। फर्स्ट जेनरेशन मॉडल में 250 किलोमीटर से अधिक की प्रमाणित रेंज देने का कंपनी ने वादा किया था और अब सेकेंड जेनरेशन उत्पादों में हम फास्ट चार्जिंग विकल्प के साथ 400-500 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देगी। मतलब कि आस सिंगल चार्ज में 500 किमी. तक की यात्रा कर सकेंगे। उत्पाद में तकनीकी रूप से उन्नत विशेषताएं भी होंगी, जिसमें बाहरी दुनिया के साथ निर्बाध कनेक्शन के लिए कनेक्टेड सुविधाएं शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button