Apple ने अपने बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन iPhone 13 का प्रोडक्शन भारत में किया शुरू

नई दिल्ली, ऐपल यूजर्स के लिए खुशखबरी का मौका है। क्योंकि ऐपल ने अपने बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन iPhone 13 का प्रोडक्शन भारत में शुरू कर दिया है। यह ऐपल का सबसे फ्लैगशिप स्मार्टफोन है, जिसके मेड इन इंडिया मॉडल को जल्द भारतीय यूजर्स खरीद पाएंगे। साथ ही ऐपल के इस कदम से भारत के iPhone मैन्युफैक्चरिंग हब बनने के सपने को पूरा करने में मदद मिलेगी।

भारत में कब शुरू हुई iPhone मैन्युफैक्चरिंग? 

ऐप्पल ने पहली बार साल 2017 में भारत में iPhone SE के साथ iPhone का लोकल प्रोडक्शन शुरू किया था। वहीं कंपनी मौजूदा वक्त में अपने सबसे फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone 13 का प्रोडक्शन कर रही है। iPhone 13 स्मार्टफोन में यूनीक कैमरा सिस्टम और A15 बायोनिक चिप सपोर्ट दिया गया है। ऐपल कंपनी भारत में iPhone 13 के अलावा iphone 11, iPhone 12 का निर्माण Foxconn फैसिलिटी सेंटर में कर रही है। जबकि iPhone SE और iPhone 12 की मैन्युफैक्चरिंग विस्ट्रॉन फैक्ट्री में हो रही है।

भारत में iPhone 13 की भारी डिमांड 

मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक नई Apple iPhone 13 सीरीज की भारत में काफी डिमांड है। साइबरमीडिया रिसर्च (CMR) की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल की पहली तिमाही में Apple iPhone 13 के शिपमेंट में पिछले साल के मुकाबले 20 फीसदी बढ़ोतरी का अनुमान है। इसके कुल शिपमेंट में iPhone 13 सीरीज का योगदान 17 फीसदी हो सकता है। चालू वित्त वर्ष 2022 में Apple iPhone शिपमेंट 7 मिलियन के आंकड़े को पार कर सकता है। वही इस दौरान Apple का मार्केट शेयर बढ़कर 5.5 फीसदी की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच सकता है।

iPhone 13 स्मार्टफोन में यूजर्स को 5G एक्सपीरिएंस के साथ स्मूथ परफॉर्मेंस मिलता है। इसमें A15 बायोनिक के साथ सुपर-फास्ट परफॉर्मेंस और पावर पैक लंबी बैटरी लाइफ, और सिरेमिक शील्ड फ्रंट कवर दिया गया है। फोन एक एक सुंदर फ्लैट-एज डिज़ाइन में आता है। 

Related Articles

Back to top button