जो रूट ने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा देते हुए कही ये बड़ी बात…

Joe Root Latest News: इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) को तगड़ा झटका लग गया है. दरअसल, जो रूट (Joe Root) ने इंग्लिश टीम की टेस्ट कप्तानी छोड़ दी है. जो रूट (Joe Root) का यह फैसला पिछले महीने वेस्टइंडीज से टेस्ट सीरीज में 0-1 से हार और उससे पहले ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज (Ashes) में 0-4 से करारी शिकस्त के बाद आया है.

जो रूट ने छोड़ी टेस्ट कप्तानी

जो रूट (Joe Root) ने शुक्रवार को टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा देते हुए कहा,  ‘यह मेरे करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण फैसला रहा है, लेकिन अपने परिवार और अपने करीबी लोगों के साथ इस बारे में चर्चा करने के बाद मुझे लगा कि (कप्तानी छोड़ने के लिए) यह समय सही है.’

जो रूट के नाम पर सर्वाधिक मैचों में जीत का रिकॉर्ड

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में 31 वर्षीय जो रूट (Joe Root) के नाम पर सर्वाधिक मैचों में जीत का रिकॉर्ड है. जो रूट (Joe Root) की अगुवाई में इंग्लैंड ने 27 मैच जीते हैं, जो माइकल वॉन से एक अधिक और एलिस्टेयर कुक और एंड्रयू स्ट्रॉस से तीन अधिक हैं.

बतौर कप्तान जो रूट ने 5295 रन बनाए

बतौर कप्तान जो रूट (Joe Root) ने 46.44 की औसत से 5295 रन बनाए हैं. इस दौरान जो रूट (Joe Root) ने 14 शतक और 26 अर्धशतक जमाए हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इसी साल फरवरी में कोच क्रिस सिल्वरवुड को बर्खास्त किया था. इसका कारण भी एशेज सीरीज और 2021 में टीम के खराब प्रदर्शन रहा था.

Related Articles

Back to top button