जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में अब तक 14 लोगों हुए गिरफ्तार, यहां जानिए 25 बड़े अपडेट

Top 25 News Of Jahangirpuri Violence: दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) इलाके में शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान हुई, जिसके बाद से मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है. शांति बहाल करने की कोशिश की जा रही है. हिंसा के 25 बड़े अपडेट यहां जानिए.

1. दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जंयती की शोभायात्रा में पथराव के बाद हिंसा हुई. उपद्रव में 9 पुलिसकर्मी घायल हुए. उपद्रवियों ने गोली भी चलाई.

2. जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. 14 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. सुरक्षाबलों ने फ्लैगमार्च किया.

3. हनुमान जंयती पर निकाली जा रही शोभा यात्रा में मजहबी नारे लगे. उपद्रवियों ने मजहबी नारे लगाकर तलवार लहराई.

4. सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा हुए उपद्रवियों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की. कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए.

5. उपद्रवियों ने पुलिस के साथ भी बदसलूकी की. सैकड़ों की संख्या में मौजूद उपद्रवियों ने पुलिस के सामने मजहबी नारे लगाकर पत्थरबाजी की.

6. दंगाइयों ने राम भक्तों पर घरों से कांच की बोतलें फेंककर मारीं. वो गाली गलौज करते हुए भी नजर आए.

7. उपद्रवियों ने कई जगह पर आगजनी की. कई गाड़ियों को आग के हवाले किया.

8. दंगाई लोगों के घरों के अंदर भी घुसे. घर में घुसकर तोड़फोड़ की. हिंसा से लोग दहशत में हैं.

9. दंगाइयों ने सबूत मिटाने के लिए सीसीटीवी कैमरे तोड़े. चाकू, तलवार और पेट्रोल लेकर हमला किया.

10. भारी बवाल के बाद भगदड़ मच गई. पत्थरबाजी में कई लोग घायल हुए. पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया.

11. जहांगीरपुरी हिंसा पर गृह मंत्रालय की नजर है. दिल्ली पुलिस के सीनियर अधिकारियों को मौके पर जाने को कहा गया. अतिरिक्त पुलिस बलों को तैनात करने का आदेश दिया गया.

12. जहांगीरपुरी हिंसा पर गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना और स्पेशल CP दीपेंद्र पाठक से बात की. दिल्ली में कानून व्यवस्था बनाए रखने के आदेश दिए.

13. जहांगीरपुरी हिंसा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार हालात को काबू में करे. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

14. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि केजरीवाल जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं हैं. सरकार चला नहीं पाते तो दूसरों पर ठीकरा फोड़ते हैं.

15. जहांगीरपुरी हिंसा को बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने आतंकी हरकत बताया. उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठियों की बस्ती अब भारत के नागरिकों पर हमले करने की हिम्मत करने लगी है. गैर कानूनी घुसपैठियों को देश से निकालना जरूरी है.

16. हनुमान जन्मोत्सव पर हुई हिंसा को बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने सोची समझी साजिश बताया. मनोज तिवारी ने पुलिस से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

17. बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने पत्थरबाजी की घटना की निंदा की. उन्होंने कहा कि ऐसा करने वाले दिल्ली में रहने के लायक नहीं हैं. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी.

18. दिल्ली पुलिस ने कहा कि हालात कंट्रोल में हैं. लोग अफवाहों पर ध्यान ना दें.

19. हनुमान जंयती पर हुई हिंसा के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. जहांगीरपुरी समेत अन्य संवेदनशील स्थानों में भारी पुलिस बल तैनात है.

20. जहांगीरपुरी में तनाव के बाद पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की गई है. रैपिड एक्शन फोर्स की दो कंपनिया जहांगीरपुरी भेजी गईं.

21. दिल्ली पुलिस ने ड्रोन कैमरे से निगरानी की. आसपास के घरों की छत पर चढ़कर हालात पर नजर रखी. हालात सामान्य करने की कोशिश की.

22. दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी है. पुलिस आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तारी करेगी.

23. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच सेल हिंसा के पीछे की साजिश का खुलासा करने में जुटी है. जांच के लिए 10 टीमें गठित की गईं.

24. दंगे के बाद आज सुबह सड़क की सफाई की गई. सड़क पर फैले कांच और पत्थरों को हटाया गया.

25. दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट है. दिल्ली से सटे नोएडा में सुरक्षा बढ़ाई गई. पुलिस ने रात में पेट्रोलिंग बढ़ाई और वाहनों की चेकिंग की.

Related Articles

Back to top button