आज पटना में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इफ्तार पार्टी का किया आयोजन

पटना में आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है। कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई बड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को लालू के विधायक बेटे तेजप्रताप यादव ने न्योता दे दिया है। पार्टी के आयोजन से पहले राजद को बड़ी खुशखबरी मिली है। चारा घोटाले के पांच मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। दूसरी बड़ी खबर ये है कि राजद की इफ्तार पार्टी में नीतीश कुमार भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री ने राबड़ी आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी में शामिल होने का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है। शुक्रवार की शाम को उनकी आयोजन के दौरान तेजस्वी-राबड़ी के साथ ही राजद नेताओं से मुलाकात होगी। 

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की ओर से बढ़ती उम्र और करीब 17 प्रकार की बीमारियों का हवाला दिया गया था। इसको लेकर जमानत देने की गुहार लगाई गई थी। लालू की ओर से अदालत में दलील दी गई थी कि उन्होंने चारा घोटाला मामले में 41 माह जेल में बिताए हैं। सजा की आधी अवधि 30 महीने ही होती है। कहा गया था कि वे आधी सजा से 11 माह अधिक समय तक जेल में रहे हैं। ऐसे में उन्हें अदालत से जमानत की सुविधा मिलनी चाहिए। इसे देखते हुए कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। बड़ी बात यह है कि शुक्रवार की शाम को ही पटना में राजद की इफ्तार पार्टी भी है। 

राबड़ी आवास पर तैयारियां तेज

इधर, राबड़ी देवी के आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी की तैयारियां तेज हैं। आयोजन में सांसद चिराग पासवान और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी को भी निमंत्रम दिया गया है। इफ्तार को लेकर राजद के प्रदेश महासचिव विनोद यादव ने बताया कि कार्यक्रम की सफलता के लिए अलग-अलग दस समितियां बनाकर सबकी जिम्मेदारी तय कर दी गई है। सांसदों-विधायकों एवं राजद के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के लिए वीवीआइपी पंडाल बनाया गया है। 

Related Articles

Back to top button