उत्तराखंड में तापमान में लगातार बढ़ोतरी, मौसम विभाग ने भीषण गर्मी का जारी किया अलर्ट

देहरादून : उत्तराखंड में शुष्क मौसम के बीच तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने आज से 30 अप्रैल तक प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ने की बात कही है। इसे लेकर विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। इस दौरान ज्यादातर स्थानों पर तापमान में अत्यधिक वृद्धि हो सकती है और मैदानों में लू चल सकती है।

हिमखंड तेजी से पिघलने के कारण हिमस्खलन की आशंका

बुधवार को सुबह से ही प्रदेशभर में आसमान मुख्यत: साफ रहा और चटख धूप खिली। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, तापमान में अत्यधिक उछाल आने की आशंका है। आज से प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा। मैदानी क्षेत्रों में लू चल सकती है। वहीं, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर में हिमखंड तेजी से पिघलने के कारण हिमस्खलन की आशंका है।

महिला कांग्रेस का ऊर्जा भवन के बाहर किया प्रदर्शन

महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला के नेतृत्व में प्रदेश महिला कांग्रेस ने अघोषित बिजली कटौती के विरोध में ऊर्जा भवन में नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता मंगलवार दोपहर साढ़े 12 बजे बल्लुपुर चौक स्थित ऊर्जा भवन के बाहर एकत्र हुईं और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

उन्होंने निगम के प्रबंध निदेशक को प्रेषित ज्ञापन में कहा कि सरकार ने चुनाव के दौरान वायदा किया था कि प्रदेश में 24 घंटे बिजली आपूर्ति रहेगी, लेकिन सरकार बनने के बाद अघोषित कटों के जनता परेशान है। कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कई घंटे लो वोल्टेज और बार-बार ट्रिपिंग की समस्या से जनता बेहाल है। कहा कि प्रदेश में हो रही बिजली कटौती से प्रदेश के किसान परेशान हैं।

ऊर्जा प्रदेश के नाम से देशभर में प्रसिद्ध उत्तराखंड अब अपने निवासियों को उचित समय तक बिजली भी नहीं दे पा रहा है, जिससे यह प्रतीत हो रहा है कि राज्य सरकार का प्रबंधन पूर्ण रूप से फेल हो गया है। अघोषित बिजली कटौती से उद्योग में 25 से 35 प्रतिशत तक की कमी आयी है।

उन्होंने कहा कि बिजली कटौती पर रोक लगाई जाए अन्यथा महिला कांग्रेस बिजली विभाग के खिलाफ प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी। इस दौरान वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमलेश रमन, रजनी रावत, पुष्पा बहुगुणा, गुड्डी रावत, सीमा, अनीता दास, संतोष, चंचल, रजनी राठौर, कृष्णा, प्रियंका भंडारी, आरती, उर्मिला थापा, मीना बिष्ट, इमराना परवीन, तजेन्द्र कौर आदि मौजूद रहीं।

Related Articles

Back to top button