RCB vs SRH IPL 2022: केन के सामने फाफ की चुनौती, विराट के बल्ले पर सबकी नजर

नई दिल्ली,  इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 54वें मैच में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होने जा रहा है। दोनों टीमों की नजरें इस मैच में जीत पर होगी जिससे कि अंक तालिका में इनकी स्थिति और मजबूत हो सके। बैंगलोर ने अब तक 11 मैच खेले हैं जिसमें 6 मैचों में उसे जीत मिली है और 12 अंक के साथ वो चौथे स्थान पर है तो वहीं हैदराबाद ने पिछले 10 मैचों में 5 मैच जीते हैं और वो छठे स्थान पर है। 

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज। 

हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन

केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर / श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन / सीन एबाट, उमरान मलिक, टी नटराज। 

कोहली और विलियमसन दोनों इस सत्र में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। कोहली ने 11 मैचों में 21.60 की औसत से सिर्फ 216 रन बनाए जबकि सनराइजर्स के कप्तान विलियमसन ने 10 मैचों में 22.11 की औसत से 199 रन ही बनाए। दोनों ही अपने ऊंचे मानदंडों पर खरे नहीं उतर सके हैं। दोनों अपनी टीम की अपेक्षाओं को पूरा करके जीत में योगदान देने की कोशिश में होंगे। कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अर्धशतक बनाकर फार्म में लौटने के संकेत दिए, लेकिन पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ कोई कमाल नहीं कर सके। तीन चौके और एक छक्का लगाने के बाद उनसे बड़ा शाट नहीं लगा और एक-एक रन लेते रहे। इसकी वजह से ग्लेन मैक्सवेल भी रन आउट हो गए और कोहली खुद 33 गेंद में 30 रन ही बना सके।

विलियमसन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके। उनका स्ट्राइक रेट 96.13 रहा और उन्हें अब आक्रामक बल्लेबाजी करने की जरूरत है। लगातार पांच मैच जीतने के बाद सनराइजर्स ने लगातार तीन मैच गंवाए हैं जिसकी प्रमुख वजह उसके स्टार गेंदबाजों का चोटिल होना है। सनराइजर्स के प्रमुख स्पिनर वाशिंगटन सुंदर के गेंदबाजी वाले हाथ में फिर चोट लगी है जबकि चेन्नई के खिलाफ मैच में तेज गेंदबाज टी नटराजन चोटिल हो गए। दोनों दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नहीं खेल सके जिससे दिल्ली की टीम ने 200 से अधिक रन बना लिए। मार्को जेनसेन को टीम से बाहर किया गया था, लेकिन अब टाम मूडी उन्हें फिर मौका देना चाहेंगे क्योंकि आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने कहर बरपाया था।

तेज गेंदबाज उमरान मलिक की दिल्ली के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की। अब मलिक को हर बार रफ्तार पर भरोसा करने की बजाय विविधता पर ध्यान देना होगा। कार्तिक त्यागी और श्रेयस गोपाल से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। बल्लेबाजी में अभिषेक शर्मा से सनराइजर्स को अच्छी शुरुआत मिलती रही है, लेकिन उन्हें अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलना होगा। पिछले कुछ मैचों में निकोलस पूरन अच्छे फार्म में हैं और शीर्ष क्रम से सहायता मिलने पर फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। सनराइजर्स ने आरसीबी को जब पिछली बार हराया था तब फाफ डुप्लेसिस की टीम 68 रन पर आउट हो गई थी। आरसीबी के लिए जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल, मुहम्मद सिराज और वानिंदु हसरंगा की मौजूदगी वाले गेंदबाजी आक्रमण को जिम्मा संभालना होगा। उसके पास चार मैच विजेता हैं जबकि ग्लेन मैक्सवेल और शाहबाज अहमद ने भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। कोहली के अलावा कप्तान फाफ डुप्लेसिस, मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद को भी अच्छी पारियां खेलनी होगी।

Related Articles

Back to top button