Alyssa Healy fifty in Womens T20 World Cup Final महामुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने ठोका तूफानी अर्धशतक

Alyssa Healy fifty in Womens T20 World Cup Final: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। इसी महामुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी चुनी और इसके बाद कंगारू टीम की ओपनर एलिसा हीली ने तूफानी अर्धशतक ठोक दिया। एलिसी हीली अभी भी क्रीज पर हैं।

दाएं हाथ की बल्लेबाज एलिसा हीली ने भारतीय टीम के किसी भी गेंदबाज को नहीं माफ किया, फिर चाहे वह क्वालिटी स्पिनर हों, या फिर तेज गेंदबाज। एलिसा ने सिर्फ 30 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक (53) पूरा किया। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 176.67 का रहा। इस टूर्नामेंट में एलिसा हीली की ये तीसरी फिफ्टी है। उनसे ज्यादा अर्धशतक अब तक किसी ने इस टूर्नामेंट में नहीं ठोके हैं।

फाइनल में बनाया रिकॉर्ड

आइसीस वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मे अभी तक किसी भी बल्लेबाज ने 70 से ज्यादा का स्कोर नहीं किया है, लेकिन एलिसा ने ये उपलब्धि हासिल कर ली है। इसके अलावा हीली इस वर्ल्ड कप की सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज भी बन गई हैं। हालांकि, उनकी साथी बेथ मूनी भी इस रेस में हैं, जिनमें बहुत कम अंतर है।

पति स्टार्क हैं स्टेडियम में मौजूद

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की विकेटकीपर और तूफानी ओपनर एलिसा हीली के पति मिचेल स्टार्क स्टेडियम में बैठकर इस आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल देख रहे हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में हिस्सा नहीं लिया था, क्योंकि वे अपनी वाइफ एलिसा हीली को महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में खेलते देखना चाहते थे। उधर, एलिसा हीली ने भी पति मिचेल स्टार्क को निराश नहीं किया और भारत के खिलाफ इस अहम मुकाबले में तूफानी पारी खेली।

Related Articles

Back to top button