23 मई को रद रहेगी प्रयागराज-उधमपुर एक्सप्रेस, चार दिन प्रयागराज नहीं आएगी लिच्छवी एक्सप्रेस

 गर्मी के बीच ट्रेनों की टाइमिंग में बदलाव का दौर शुरू हो गया है। अगर आप अगले कुछ दिनों में ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत जरूरी है, क्योंकि रेलवे ने अपनी कई ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया है। कई ट्रेनें निरस्त की गई हैं, जबकि कुछ को आंशिक रूप से निरस्त किया गया है। यहां हम आपको ऐसी ट्रेनों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो प्रयागराज से गुजरेंगी और उनमें कुछ न कुछ परिवर्तन किया गया है।

23 व 24 मई को उधमपुर एक्सप्रेस नहीं चलेगी : दिल्ली मंडल के मनानी स्टेशन पर नान इंटरलाकिंग कार्य के कारण कई गाड़ियों को निरस्त किया गया है। कई ट्रेनों समय में परिवर्तन और कई ट्रेने आशिक रूप से निरस्त हुई हैं। इसमें प्रयागराज से जुड़ी कई ट्रेन शामिल हैं। जिसमें 23 मई को 04141/04142 प्रयागराज-उधमपुर स्पेशल एक्सप्रेस रद रहेगी। जबकि वापसी में 24 को इसका संचालन नहीं होगा।

ऋषिकेश एक्‍सप्रेस हरिद्वार तक ही जाएगी : इसके अलावा 17 और 19 मई को 14229/14230 प्रयागराज संगम-योगनगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस, हरिद्वार तक ही जाएगी। यह ऋषिकेश से हरिद्वार के बीच आंशिक रूप से निरस्त रहेगी। वापसी में 18 व 20 मई को यह ट्रेन हरिद्वार से ही चलेगी। 19 मई को 14114 देहरादून-सूबेदारगंज एक्सप्रेस, देहरादून से सायं 3.40 बजे प्रस्थान करेगी।

लिच्छवी एक्सप्रेस इन तारीखों को निरस्‍त रहेगी : रेल प्रशासन ने छपरा ग्रामीण-सोनपुर खंड में चल रहे आधारभूत संरचना के सुदृढ़ीकरण के कारण लिच्छवी एक्सप्रेस को मई व जून महीने में कुल चार दिन निरस्त किया है। एनसीआर के सीपीआरओ डा. शिवम शर्मा ने बताया कि14005/ 14006 लिच्छवी एक्सप्रेस एक्सप्रेस सीतामढ़ी जंक्शन से 17, 24 व 31 मई के साथ सात जून को निरस्त रहेगी, जबकि वापसी में आनंद बिहार से 18, 25 मई व एक, आठ जून को नहीं चलेगी। अन्य तिथियों पर इसका संचालन होगा।

Related Articles

Back to top button