बमियाल सेक्टर में बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को किया काबू, सुरक्षा एजेंसियां कर रही पूछताछ

बमियाल सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को काबू किया गया है। बीएसएफ जवान शनिवार शाम करीब 5 बजे जैतपुर पोस्ट पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान एक पाकिस्तानी घुसपैठिया भारत की सीमा में प्रवेश करता दिखाई दिया। बीएसएफ जवानों ने उसको काबू कर लिया। मामले की सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

घुसपैठिए से पूछताछ कर रही पुलिस

पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां काबू किए गए पाकिस्तानी घुसपैठिए से पूछताछ में जुट गई हैं। प्रारंभिक पूछताछ में घुसपैठिए ने अपना नाम नदीन पुत्र जुनैद बताया है। मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस थाना नरोट जैमल सिंह के प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि पाकिस्तानी घुसपैठिए से पूछताछ की जा रही है। हालांकि, उन्होंने अभी यह नहीं बताया कि उससे क्या सामान बरामद हुआ है।

सीमा से पकड़ा पाकिस्तानी कबूतर

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर के तहत बीओपी मेतला और 89वीं बटालियन के जवानों ने सीमा पर उड़ते एक पाकिस्तानी कबूतर को पकड़ा है। बीएसएफ की 89 बटालियन शिकार माछिया की बीओपी ने सीमा पर एक संदिग्ध कबूतर को उड़ते हुए देखा। बीएसएफ जवानों की कड़ी मशक्कत के बाद कबूतर को पकड़ लिया गया। पकड़े गए कबूतर के पंखों को पीले रंग से रंगा गया था। 

बीएसएफ अधिकारियों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि कबूतर के पास लाल झंडा था जिस पर 0318 _4692885 लिखा हुआ था और एक पक्षीय की तस्वीर थी। बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि कबूतर को जैविक विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया है।  इस संबंध में डेरा बाबा नानक ने इस कब्जे वाले ब्लॉक के संबंधित जीव विज्ञान विभाग के अधिकारी से बात की और उन्होंने कहा कि उन्होंने बीएसएफ द्वारा पकड़े गए कबूतर को अपने कब्जे में ले लिया है।

Related Articles

Back to top button