चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने अपने यूजर्स के लिए Android 10 का रोड मैप किया तैयार

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने अपने यूजर्स के लिए Android 10 का रोड मैप तैयार किया है। कंपनी 14 मार्च से अपने स्मार्टफोन्स के लिए Android 10 रोल आउट करने वाली है। Vivo उन स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में शामिल है, जो अपने यूजर्स के लिए सबसे देरी से Android का लेटेस्ट अपडेट रोल आउट करती हैं। हालांकि, Xiaomi Mi A3 की तरह Vivo भी अपने स्मार्टफोन्स के लिए फरवरी में ही Android 10 अपडेट रोल आउट करने वाला था। लेकिन कोरोनावायरस की वजह से इसे रोल आउट करने में देरी की है।

Vivo ने घोषणा की है कि कंपनी 14 मार्च को Android 10 पर आधारित FunTouch OS 10 को Vivo Nex 3 और Nex 3 5G के लिए रोल आउट करेगा। ये कंपनी के पहले स्मार्टफोन्स होंगे जिनके लिए ये लेटेस्ट अपडेट रोल आउट किया जाएगा। कंपनी ने ये भी बताया कि 14 मार्च को पहले केवल उन 4,000 यूजर्स के लिए इस लेटेस्ट अपडेट रोल आउट किया जाएगा, जिन्होंने इसके लिए सबसे पहले पंजीकृत करवाया था।

Vivo Nex 3 सीरीज के बाद Vivo Z27, X27 Pro के लिए इसे रोल आउट किया जाएगा। इसके अलावा Vivo Nex A, Nex S, Nex A Dual के लिए अगले महीने लेटेस्ट अपडेट को रोल आउट किया जाएगा। साथ ही Vivo S5, Vivo Z5, Z5i, Z5x, S1 और S1 Pro के लिए भी अप्रैल के मध्य में एंड्रॉइड 10 रोल आउट किया जाएगा।

Vivo Android 10 अपडेट के साथ ही यूजर्स को सिस्टम वाइड डार्क मोड थीम, स्मार्ट रिप्लाई, फोकस मोड, लाइव कैप्शन जैसे कई नए फीचर्स मिलेंगे। साथ ही, बेहतर प्राइवेसी फीचर्स का भी लाभ मिल सकेगा। यही नहीं, यूजर्स को Android 9 के साथ मिलने वाले डिजिटल वेलबीइंग का अपग्रेडेड वर्जन भी मिलेगा। Vivo ने इस साल की शुरुआत में अपने Vivo S1 Pro को लॉन्च किया है। यही नहीं, कंपनी ने हाल ही में अपने कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन APEX 2020 5G को भी पेश किया है। इसे पिछले महीने आयोजित होने वाले MWC 2020 में पेश किया जाना था।

Related Articles

Back to top button