गोरखुपर-लखनऊ इंटरसिटी की धीमी रफ्तार को लेकर यात्री ने की शिकायत, रेलवे ने दिया ये अजीबोगरीब जवाब….

इन दिनों ट्रेनों के लेट होने की शिकायतें बढ़ रही हैं। कोयला की आपूर्ति के लिए रेलवे ने कुछ ट्रेनों को निरस्त भी किया है। इसके बावजूद मालगाड़ियों के आगे एक्सप्रेस ट्रेनों को रास्ता नहीं मिल पा रहा है। ऐसी ही एक सुपरफास्ट ट्रेन में सफर कर रहे यात्री ने रेलवे से इसकी शिकायत की थी। जिस पर रेलवे ने यात्री से कहा कि यह बुलेट ट्रेन नहीं है।

दरअसल गणेश पांडेय ट्रेन नंबर 12531 गोरखपुर-लखनऊ जंक्शन सुपरफास्ट इंटरसिटी एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे थे। यह ट्रेन एक घंटे में 50 किलोमीटर की ही दूरी तय कर रही थी। गणेश पांडेय ने कहा कि हम बुलेट ट्रेन को चलाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन यह सुपरफास्ट ट्रेन एक घंटे में बमुश्किल 50 किलोमीटर की दूरी ही तय कर पा रही है। यह ट्रेन केवल 200 किलोमीटर की दूरी तय करेगी, लेकिन अब भी एक घंटे की देरी से चल रही है।

अब भी यह नहीं पता है कि ट्रेन अपने गंतव्य लखनऊ जंक्शन पर कब पहुंचेगी। गणेश पांडेय की इस शिकायत पर पूर्वोत्तर रेलवे की डीआरएम डा. मोनिका अग्निहोत्री की ओर से जवाब दिया गया कि गोरखपुर-लखनऊ जंक्शन इंटरसिटी कोई बुलेट ट्रेन नहीं है। इसकी अधिकतम गति सीमा 110 किलोमीटर प्रति घंटा की है। ट्रेन के नौ ठहराव हैं। कुछ असामान्य गतिविधि के कारण ट्रेन लेट है।

इंटरसिटी के समय में बदलावः एक जून से ट्रेन 12180 आगरा फोर्ट-लखनऊ जंक्शन इंटरसिटी टुंडला से सुबह 7:12 बजे, फिरोजाबाद से 7:29 बजे, शिकोहाबाद से 7:44 बजे, इटावा से 8:16 बजे, भरथना से 8:32 बजे, फफूंद से 8:55 बजे, झींझक से 9:20 बजे, रूरा से 9:35 बजे व पनकीधाम से 10 बजे छूटेगी।

Related Articles

Back to top button