राजस्थान-गुजरात के बीच खेला जाएगा इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला….

आईपीएल 2022 का फाइनल मैच अब से चंद घंटों में शुरू होगा। गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमों ने लीग चरण में शानदार प्रदर्शन करते हुए अंकतालिका में शीर्ष दो स्थान हासिल किया। लेकिन गुजरात ने पहले क्वालीफायर में राजस्थान को हराकर फाइनल में जगह बना ली थी। राजस्थान रॉयल्स रविवार (29 मई) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 2022 के फाइनल में गुजरात टाइटंस से भिड़ने पर इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी दूसरी ट्रॉफी जीतना चाहेगी, जबकि गुजरात अपना पहला खिताब जीतने उतरेगी। वैसे तो गुजरात का पलड़ा इस मैच में भारी लग रहा है क्योंकि टीम ने प्लेऑफ में राजस्थान को हराया था। लेकिन यहां आपको बताते हैं कि एक्सपर्ट की क्या राय है और वो किसका सपोर्ट कर रहे और उनके हिसाब से इस साल का चैंपियन कौन बन सकता है। फाइनल में वो कौन से खिलाड़ी हैं, जो मैच का रुख पलट सकते हैं। 

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के मुताबिक आईपीएल 2022 का खिताब गुजरात टाइटन्स अपने नाम करेगा। उन्होंने हालांकि साथ ही कहा कि उनका दिल चाहता है कि राजस्थान यह खिताब शेन वॉर्न के लिए जीते।

हरभजन सिंह ने कहा, ”युजवेंद्र चहल गेंदबाजी विभाग के जोस बटलर हैं। उनकी गेंदबाजी की क्षमता ने उन्हें मैच जिताए हैं। मेरे हिसाब से वह आईपीएल में एकमात्र स्लो लेग स्पिनर है जो स्पिन गेंदबाज की तरह गेंदबाजी करता है।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान रैना ने कहा, ‘मुझे लगता है कि गुजरात टाइटन्स की टीम राजस्थान रॉयल्स से थोड़ी बेहतर है क्यों कि उन्हें फाइनल मैच से पहले चार-पांच दिन का आराम मिला है और इसके अलावा उन्होंने जिस तरह से पूरे सीजन में क्रिकेट दिखाया है, इस वजह से वह बेहतर नजर आ रही है।’ हालांकि रैना ने साथ ही यह भी कहा कि राजस्थान रॉयल्स को हल्के में नहीं लिया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button