पं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी समीक्षा बैठक के दौरान नगरपालिका को दी ये सलाह

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी समीक्षा बैठक के दौरान कार्यों की प्रगति रिपोर्ट ले रही थीं। इसी दौरान उन्होंने झालदा नगरपालिका प्रमुख सुरेश कुमार अग्रवाल को पकौड़े न खाने और वजन कम करने की हिदायत दी। दरअसल, हुआ यूँ कि बैठक के दौरान ममता बनर्जी ने सुरेश अग्रवाल से सवाल किया कि आपका पेट इतना क्यों बढ़ रहा है। इसे कम कीजिए। इस दौरान ममता ने सुरेश कुमार को हार्ट अटैक सहित दूसरे खतरों को लेकर आगाह भी किया। उन्होंने कहा कि इसके काफी नुकसान हैं। इससे बचना है तो नियमित रूप से ‘प्राणायाम’ करें।

सीएम ममता ने प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान नगर पालिका प्रमुख सुरेश कुमार अग्रवाल से कहा कि आपका पेट इतना क्यों बढ़ रहा है। और जिस प्रकार से यह बढ़ रहा है, इससे आपको हार्ट अटैक की समस्या हो सकती है। इसके बाद सुरेश कुमार ने सीएम बनर्जी से कहा कि उनका वजन करीब 125 किलो है। उन्हें पकौड़े काफी पसंद हैं। हालांकि वह एकदम फिट हैं। वह हर दिन करीब डेढ़ घंटे एक्सरसाइज करते हैं। सुरेश कुमार ने कहा कि, ‘दीदी, मैं रोज़ लगभग डेढ़ घंटे व्यायाम करता हूं, मगर मुझे पकौड़े बहुत पसंद हैं। मैं बिल्कुल ठीक हूं, मुझे न तो शुगर की बीमारी है न ही ब्लड प्रेशर संबंधी कोई दिक्कत है। यही नहीं, मैं कोई भी दवा भी नहीं लेता हूं।’

रिपोर्ट के अनुसार, सुरेश कुमार के अध्यक्ष ने सीएम ममता बनर्जी को यह भी बताया कि वह किस प्रकार से ‘प्राणायाम’ करते हैं। यही नहीं सुरेश अग्रवाल ने ये भी दावा किया कि वह प्रतिदिन 1 हजार बार कपालभति करते हैं। सीएम ममता बनर्जी ने मजाकिया अंदाज में उन्हें पकौड़े न खाने की सलाह दी। साथ ही कहा कि मोटापे के बहुत सारे खतरे हैं। वहीं 62 वर्षीय सुरेश अग्रवाल ने कहा कि वह अपने नेता की सलाह का पालन करेंगे।  

Related Articles

Back to top button