1 जून 2022 का राशिफल:- जानिए क्या कहते है आज आपकी राशि के सितारे….

मेष:- आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यापार के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग हैं। व्यापार में अच्छा लाभ होगा। हालांकि काम बहुत होगा, लेकिन मेहनत से काम में सफलता मिलेगी। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ खुशी-खुशी समय बिताएंगे। परिवार और दोस्तों के साथ पर्यटन की भी संभावना है। अनावश्यक धन और व्यय की अधिकता रहेगी। क्रोध और वाणी पर संयम रखना होगा, अन्यथा विपरीत परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृष:- आज का दिन सामान्य रहेगा। व्यापार मध्यम रहेगा। पैसों के मामले में किसी के साथ व्यवहार न करें। किसी भी विवाद में पड़ने से बचें। मन को एकाग्र करने का प्रयास करें। आज आपको ख़र्चों पर संयम बरतना होगा. अपनों के व्यवहार से मन दुखी हो सकता है। दोपहर के बाद आपकी सेहत में सुधार होगा। मानसिक रूप से भी आप स्वस्थ महसूस करेंगे। मित्रों से उपहार आदि प्राप्त होंगे। परिवार वालों से भी आज सुख अच्छा रहेगा। आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में भी ध्यान रहेगा।

मिथुन:- आज का दिन मिलाजुला रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियों में परेशानी हो सकती है, लेकिन कड़ी मेहनत से काम में सफलता मिलेगी और धन लाभ की स्थिति बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में अधिक काम आपको शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करा सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए और वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल रहेगा, लेकिन ध्यान रखें कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे। सेहत को लेकर सतर्क रहें।

कर्क:- आज का दिन मिलाजुला रहेगा। व्यापार अच्छा चलेगा और कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। हालांकि काम का बोझ अधिक रहेगा और दिन भाग-दौड़ में व्यतीत होगा, लेकिन काम में सफलता मिलने से लाभ की स्थिति बनी रहेगी। शारीरिक रूप से थकान महसूस करेंगे। कोई खास काम करना पड़ सकता है। उधार लेने से बचें। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आ सकती है। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा और परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। यात्रा करने से बचें।

सिंह:- आज का दिन सामान्य रहेगा। व्यापार में छोटी-छोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कार्य में अपेक्षित सफलता नहीं मिलने से मन अशांत रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें और वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा विवाद में फंस सकते हैं। पैसों के लेन-देन और कोर्ट-कचहरी के कामों से बचना होगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिवार के सदस्यों का सहयोग भी मिलेगा, लेकिन कलह की भी संभावना रहेगी। सेहत का ध्यान रखें।

कन्या:- आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन आपके प्रयासों से आपको अपने काम में सफलता मिलेगी। व्यापार अच्छा चलेगा और लाभ की संभावना रहेगी। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन परिवार के सदस्यों के बीच आपसी सामंजस्य बनाए रखें। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है, जो फायदेमंद रहेगा। बिजनेस ट्रिप पर जाने के योग बनेंगे। आप किस बारे में चिंतित हो सकते हैं? अपने खान-पान का ध्यान रखें।

तुला:- आज का दिन शुभ रहेगा। ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति आपके लिए अनुकूल रहेगी, जिससे व्यापार में लाभ और नौकरी में उन्नति के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। कार्य आसानी से सफल होंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन निर्णय लेते समय सोच-समझकर विचार करें और हो सके तो विशेषज्ञों की सलाह लें। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिवार वालों के साथ दिन खुशी से बीतेगा। सेहत भी अच्छी रहेगी।

वृश्चिक:- आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यापार अच्छा चलेगा, लेकिन काम का बोझ अधिक रहेगा। कार्यों की सफलता के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी और भागदौड़ में दिन व्यतीत होगा, लेकिन कार्य आसानी से पूरे होंगे और लाभ की स्थिति बनी रहेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। पारिवारिक माहौल आपके लिए अनुकूल रहेगा और परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। वाहन चलाते समय सावधान रहें।

धनु:- आज का दिन मिलाजुला रहेगा। व्यापार मध्यम रहेगा और आपको कार्य में अपेक्षित सफलता नहीं मिलेगी। नौकरी में बदलाव की संभावना रहेगी। परिवार में माहौल अच्छा रहेगा और परिवार के सदस्यों का सहयोग भी मिलेगा, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे। सेहत भी खराब हो सकती है। सोच-समझकर लिए गए निर्णय लाभकारी सिद्ध होंगे। प्रॉपर्टी में निवेश करने पर विचार कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है।

मकर:- आज का दिन सामान्य रहेगा। व्यापार में आर्थिक लाभ और नौकरी में उन्नति के योग बनेंगे और बड़ों के आशीर्वाद से काम में सफलता मिलेगी। अचानक धन लाभ के भी योग बनेंगे, लेकिन व्यापार स्थल पर अधिकारियों के कारण आप परेशान हो सकते हैं। धन व्यय की अधिकता भी रहेगी, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। संतान की चिंता रहेगी। परिवार में कलह की संभावना रहेगी। सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है। धार्मिक यात्रा का आयोजन हो सकता है।

कुम्भ:- आज का दिन मिलाजुला फलदायी रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन आपके प्रयास और मेहनत से आपको अपने काम में सफलता मिलेगी। आपको अधिक दौड़-भाग करनी पड़ेगी, जिससे आप शारीरिक और मानसिक रूप से थकान महसूस करेंगे। अनावश्यक खर्च बढ़ने की संभावना है। खुशी और खुशी के पीछे पैसा खर्च होगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें और वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा विवाद में फंस सकते हैं। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। अपने खान-पान का ध्यान रखें।

मीन:- आज का दिन शुभ रहेगा। व्यापार अच्छा चलेगा और लाभ की स्थिति बनेगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और रिश्तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे काम आसानी से पूरे होंगे। अचानक धन लाभ की भी संभावना रहेगी। विवाह के इच्छुक जातकों को जीवनसाथी मिलने के योग हैं। सामाजिक कार्यों में सक्रियता से भाग लेंगे, जिससे समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परिवारजनों के साथ खुशी-खुशी समय व्यतीत होगा। सेहत का ध्यान रखें और वाणी पर संयम रखें।

Related Articles

Back to top button