भारत के खिलाफ आगामी सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को मिलेगा आइपीएल खेलने का फायदा, पढ़े पूरी खबर

 दक्षिण अफ्रीका की टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए जून में भारत का दौरा कर रही है। 5 मैचों की इस सीरीज का पहला मैच 9 जून को दिल्ली में जबकि आखिरी मैच 19 जून को बैंगलुरू में खेला जाएगा। इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को आइपीएल का फायदा मिलने वाला है। दरअसल दक्षिण अफ्रीका की टीम पर नजर डालें तो टेम्बा बवुमा के नेतृत्व में टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो आइपीएल 2022 का हिस्सा रहे हैं। ये खिलाड़ी न केवल आइपीएल खेल रहे थे बल्कि अपनी टीमों के लिए इन्होंने बल्ले और गेंद से प्रभावित किया है।

आइपीएल में खेलने वाले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी

भारत के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीक की टीम के 9 खिलाड़ी ऐसे हैं जो आइपीएल में अलग-अलग टीमों का हिस्सा थे। क्विंटन डीकाक लखनऊ की तरफ से खेल रहे थे और उन्होंने बल्ले से टीम के लिए 500 से ज्यादा रन बनाए। एडेन मार्करम सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे और मीडिल आर्डर में उन्होंने बेहतरीन काम किया था। इसके अलावा आनरिक नार्खिया दिल्ली, ड्वेन प्रिटोरियस चेन्नई, कगिसो रबाडा पंजाब, ट्रिस्टन स्ट्ब्स मुंबई और रासी वैन डेर दुसेन राजस्थान और मार्को यान्सेन हैदराबाद टीम का हिस्सा थे।

मिलर ने अपने दम पर बनाया गुजरात को चैंपियन

डेविड मिलर की बात करें तो गुजरात को चैंपियन बनाने में डेविड मिलर की बतौर फिनिशर किया गया प्रदर्शन शानदार था। मिलर ने सीजन में 142.72 की स्ट्राइक रेट और 68.71 की औसत से 481 रन बनाए और अपनी टीम को पहली ट्राफी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टीम

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, आनरिक नार्खिया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रॉस्सी वैन डेर डूसन और मार्को जेनसन।

Related Articles

Back to top button