पथरी देवी मंदिर में पूजन के बाद राष्ट्रपति कोविन्द और PM मोदी के परौंख ग्राम आगमन को लेकर तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे CM योगी…

 राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के परौंख ग्राम आगमन को लेकर तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। यहां पर वह 95 मिनट तक रुके और पथरी माता मंदिर में दर्शन पूजन के साथ हर उस स्थान का दौरा किया, जहां राष्ट्रपति को जाना है। उन्होंने सभा स्थल काे भी देखा और अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक भी की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर सुबह 10:32 पर परौँख स्थित हेलीपैड पर उतरा। यहां से वह सीधे पथरी देवी मंदिर गए और पूजा अर्चना की। पुजारी से मंदिर के बारे में जाना तो पुजारी ने उन्हें पुष्प गुूच्छ भेंट किया। मुख्यमंत्री ने गांव के भ्रमण रूट का निरीक्षण किया और मंदिर के पास प्राथमिक विद्यालय का दौरा किया। यहां पर आंगनबाड़ी केंद्र में कुछ बच्चे एकत्र थे, मुख्यमंत्री ने दो बच्चियों को बुलाकर उनसे बात की। यहां से मुख्यमंत्री अंबेडकर पार्क का निरीक्षण करने गए। इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला राष्ट्रपति के पैतृक आवास पर पहुंचा जिसे अब मिलन केंद्र के रूप में जाना जाता है मुख्यमंत्री ने मिलन केंद्र के भूतल और प्रथम तल का निरीक्षण किया वहां पर स्वयंसेवी समूह की महिलाओं से बातचीत की। 

jagran

गांव में निरीक्षण के उपरांत मुख्यमंत्री का काफिला सीधे सभा स्थल पहुंचा मुख्यमंत्री ने मंच पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने जनसभा स्थल पर बनी गांव के मॉडल को भी देखा। इसके बाद मुख्यमंत्री झलकारी बाई इंटर कॉलेज पहुंचे, यहां पर उन्होंने जनप्रतिनिधियों और पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने भीषण गर्मी का जिक्र करते हुए कहा कि सभा में आने वालों को गर्मी के चलते कोई समस्या का सामना ना करना पड़े, इसलिए प्रशासन की ओर से पानी का समुचित इंतजाम किया जाना चाहिए।

jagran

उन्होंने सुरक्षा तैयारियों का भी जायजा लिया। बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा कैबिनेट मंत्री राकेश सचान, राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला राज्य मंत्री अजीत पाल सांसद देवेंद्र सिंह भोले, इटावा से सांसद रामशंकर कठेरिया एमएलसी अरुण पाठक, एमएलसी अविनाश सिंह विधायक पूनम संखवार के अलावा एडीजी भानु भास्कर मंडलायुक्त डॉ राजशेखर आईजी प्रशांत कुमार डीएम नेहा जैन एसपी स्वप्निल ममगाई सीडीओ सौम्या पांडे मौजूद रहे। राष्ट्रपति के बड़े भाई रामस्वरूप भारती व भतीजे करण भारती भी उनसे मिलने पहुंचे।

Related Articles

Back to top button