पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा-टीम में रहना है तो 50-60 रन से काम नहीं चलेगा

भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त काफी ऐसे खिलाड़ी है जो टीम में अपना जगह बनाने की कोशिश में जुटे हैं। ऐसे में टीम में जो खिलाड़ी हैं उनपर लगातार अच्छा करने का दबाव है। लंबे समय से टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हनुमा विहारी बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम साबित हो रहे हैं। पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने साफ कहा है कि अगर वह 50 या 60 रन ही बनाते रहे तो अपनी जगह नहीं बचा पाएंगे।

पुजारा की वापसी होने से यह तो साफ है कि उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में यकीनन बनेगी। अब इसका मतलब यह हो जाता है कि जिस बल्लेबाज ने श्रीलंका सीरीज में उनकी जगह ली थी हनुमा विहारी, उनको फिर से अपनी बाकी के आने का इंतजार करना पड़ जाए। भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2021 में मिली टेस्ट सीरीज जीत के स्टार खिलाड़ियों में से एक रहे थे। इसके बाद उनको श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला था लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए।

अजहर बोले, बड़े स्कोर बनाना उनके लिए बहुत ही जरूरी है। अपनी जगह को पक्का करने के लिए शतक बनाना आवश्यक है। अगर जो आप सिर्फ 50 या 60 रन के स्कोर तक पहुंचेंगे तो फिर इससे आपको कोई फायदा नहीं होने वाला। वह बहुत ही कमाल के खिलाड़ी हैं लेकिन आप भारतीय टीम की तरफ से तभी लंबे वक्त तक खेल पाएंगे जब लगातार बड़े स्कोर बनाते जाते हैं।

15 टेस्ट मैच खेलने के बाद हनुमा ने अब तक सिर्फ एक शतकीय पारी खेली है। पिछली उनकी 10 पारियों पर नजर डालें तो सिर्फ एक बार ही वह पचास रन बनाने में कामयाब हो पाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट में उन्होंने अर्धशतक बनाया था, इसके बाद 31 और 35 रन की पारी खेली। अजहर का कहना है कि टीम में बने रहे के लिए बड़ा स्कोर करना जरूरी है।

Related Articles

Back to top button