अब एसजीपीजीआइ में ओपीडी रजिस्ट्रेशन के लिए अनिवार्य है आधार कार्ड नंबर… 

संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में उपचार के लिए आने वाले रोगियों के पंजीकरण के लिए आधार कार्ड संख्या का उल्लेख तत्काल प्रभाव से अनिवार्य कर दिया गया है। अब पंजीकरण फॉर्म भरते समय उन्हें अपने आधार कार्ड संख्या को अंकित करना होगा।

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआइई), की ओर से जारी निर्देश के बाद यह निर्णय लिया गया है।चीफ मेडिकल सुप्रिमटेंडेंट प्रो गौरव अग्रवाल ने बताया कि बताया कि ऐसे रोगी, जो भारत के नागरिक नहीं है, उन्हें संस्थान में उपचार के लिए पंजीकरण कराते समय रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर यूनीक आईडी नंबर, पासपोर्ट नंबर डालना अनिवार्य होगा। इस संदर्भ में आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

विदेशी नागरिकों के लिए पासपोर्ट जरूरीः एसजीपीजीआइ के मुताबिक, ऐसे रोगी जो भारतीय नागरिक नहीं हैं, उन्हें संस्थान में इलाज के लिए पासपोर्ट दिखाना होगा। पासपोर्ट नंबर से ही उनका पंजीकरण हो पाएगा। 

बलरामपुर में पदभार संभालते ही निदेशक ने जांची व्यवस्थाएंः बलरामपुर अस्पताल के नवनियुक्त निदेशक डा. रमेश गोयल ने गुरुवार को पदभार संभालने के साथ ही चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों में पहुंचकर व्यवस्थाओं को देखा। कर्मचारियों से चर्चा की, साथ ही रोगियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने की दिशा में नए कदम उठाने की बात कही। इससे पहले चिकित्सकों व नर्सिंग कर्मचारियों ने नवनियुक्त निदेशक का स्वागत किया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. जीपी गुप्ता, चिकित्सा अधीक्षक डा. हिमांशु व कई चिकित्सक मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button