जौनपुर जिले में ऑर्केस्ट्रा में गाने के विवाद को लेकर हुई झड़प में एक की मौत, आठ घायल, दो की हालत गम्भीर

बभनौली गांव में आर्केस्ट्रा में मनचाहे गीत पर डांस को लेकर हुई मारपीट में एक की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए। घायलों में दो की हालत गम्भीर बताई जा रही है। वहीं वारदात की जानकारी होने के बाद पुलिस विधिक कार्रवाई में जुट गई है। इस बाबत परिजनों से पूछताछ के अलावा पुलिस घायलों और मौके पर मौजूद लोगों से पड़ताल कर रही है। पुलिस के अनुसार जल्द ही आरोपित पुलिस हिरासत में होंगे

पुलिस के अनुसार सिकरारा थाना के डमरुआ निवासी अवकाश प्राप्त होमगार्ड इंद्रजीत बिंद के पौत्री की शादी के सालगिरह पर कार्यक्रम चल रहा था। भोजन के बाद दरवाजे पर आर्केस्ट्रा पर डांस चल रहा था। आधी रात के बाद लगभग साढ़े तीन बजे गांव के कुछ मनबढ़ किस्म के लोग मनचाहा गीत बजवाने लगे। आरोप है कि फरमाइश के दौरान मनबढ़ युवकों द्वारा अश्लील व गंदे गीत की फरमाइश के बाद इंद्रजीत जब बंद कराने लगे तो मनबढ़ युवकों द्वारा भारी संख्या में वहां लोगों को बुलाकर लाठी, डंडे, ईंट, पत्थर व लात घूंसों से इंद्रजीत व परिजनों पर जानलेवा हमला कर दिया गया। आरोप है कि मनबढ़ युवकों ने घर में घुसकर परिजनों व रिश्तेदारों पर जानलेवा हमला कर दिया।

हमले में इंद्रजीत (63) व उनकी पत्नी कलावती (58), उनका दामाद संतोष बिंद( 35) , राहुल बिंद(30), अजीत बिंद (18), शैलेन्द्र बिंद(25) गम्भीर रूप से घायल हो गए। जानकारी पर पहुंची 112 नंबर पुलिस ने सभी घायलों को इलाज को जिला अस्पताल भेज दिया। जहां चिकित्सकों ने घायल इंद्रजीत को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि मनबढ़ युवकों ने दर्जनभर कुर्सियां व वाहनों को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। मौके पर सीओ सदर सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। हालांकि अभी तहरीर पुलिस को नहीं दी गई है, मगर पुुुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

Related Articles

Back to top button