बिहार में सात सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए राजद के तीनों उम्‍मीदवारों ने नामांकन का पर्चा किया दाखिल 

बिहार में सात सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव (Bihar MLC Election 2022) के लिए राजद के तीनों उम्‍मीदवारों ने सोमवार को नामांकन का पर्चा दाखिल कर दिया। नामांकन के लिए कारी सोहैब, मुन्नी रजक और अशोक पांडेय  विधानसभा पहुंचे तो उनके साथ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Lalu Prasad and Tejashwi Yadav) समेत कई पार्टी नेता मौजूद रहे। इधर अब तक राजग के उम्‍मीदवारों का ऐलान नहीं हो सका है। सीटों को लेकर सस्‍पेंस बरकरार है। ऐसे में सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि एनडीए से कौन होगा विधान परिषद चुनाव का उम्‍मीदवार। 

राजद के तीनों उम्‍मीदवारों ने भरा पर्चा 

बता दें कि राजद ने पिछले सोमवार को अपने तीनों प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान किया था। युवा राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष कारी सोहैब, महिला प्रकोष्‍ठ की महासचिव मुन्‍नी देवी और अशोक कुमार पांडेय को पार्टी ने उम्‍मीदवार बनाया था। इसमें मुन्‍नी देवी के नाम का ऐलान कर राजद ने सभी को चाैंका दिया। हालांकि उम्‍मीदवारों के ऐलान के बाद राजद को सहयोगी दलों की नाराजगी झेलनी पड़ी। वामपंथी दलों ने तेवर कड़े किए। कांग्रेस ने भी खूब खरी खोटी सुनाई। हालां‍कि‍, राजद नेतृत्‍व ने इन सबको दरकिनार कर अपने उम्‍मीदवारों का नामांकन करा दिया है। 

जेडीयू-बीजेपी में सीटों पर समझौता नहीं  

वहीं एनडीए की ओर से अभी तक उम्‍मीदवारों के नाम की चर्चा सामने नहीं आई है। नामांकन की अंतिम तिथि नौ जून है। ऐसे में अब केवल तीन दिन ही शेष बचे हैं। सूत्रों का कहना है कि भाजपा एवं जदयू में सीटों के बंटवारे पर अभी तक सहमति नहीं बन सकी है। इधर एनडीए की सहयोगी दल हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा ने भी एक सीट की मांग कर दी है। ऐसे में अब देखना होगा कि कौन बीजेपी से और कौन जेडीयू से एमएलसी चुनाव का चेहरा बनते हैं।  मालूम हो कि एमएलसी चुनाव का मतदान 20 जून को होगा। 21 जून को कमर आलम, गुलाम रसूल, अर्जुन सहनी, रोजिना नाजिश, रणविजय कुमार सिंह, सीपी सिन्‍हा और पूर्व मंत्री अर्जुन सहनी का कार्यकाल समाप्‍त हो रहा है। उन्‍हीं की जगह पर यह चुनाव होगा।   

Related Articles

Back to top button