WhatsApp पर आने वाला है ये नया फीचर, एक बटन बना देगा सारा काम आसान…

वॉट्सएप (WhatsApp) एक नई सुविधा पर काम कर रहा है जो यूजर्स को हटाए गए संदेशों को रिट्रीव करने का अनुमति देगा, वॉट्सएप ने अपने यूजर्स को एक बड़ी राहत देते हुए कुछ समय पहले ‘डिलीट मैसेज’ फीचर पेश किया था, हालांकि, लोग अक्सर ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ विकल्प के बजाय ‘डिलीट फॉर मी’ विकल्प चुनने की गलती कर देते हैं. इसलिए, वॉट्सएप इस मुद्दे को हल करने के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है.

डिलीट मैसेज को कर सकेंगे Undo

नई सुविधा कथित तौर पर यूजर्स को गलती से हटाए गए संदेश को वापस लाने की अनुमति देगी. ‘Undo’ बटन थोड़े समय के लिए स्क्रीन के निचले सिरे की ओर पॉप अप होगा, जो यूजर्स को हटाए गए संदेश को वापस लाने देगा. वॉट्सएप अपडेट ट्रैकर Wabetanifo के अनुसार, वॉट्सएप यूजर्स के पास बदलाव करने के लिए सीमित समय होगा. यह फीचर कथित तौर पर 2.22.13.5 के रूप में चिह्नित एंड्रॉइड बीटा वर्जन के लिए वॉट्सएप के साथ चल रहा है.

ऐसे काम करेगा

जब आप ‘सेंड’ दबाते हैं तो नई सुविधा जीमेल पर ‘Undo’ विकल्प के समान ही काम करेगी, जिससे आपको इनकम्प्लीट मेल को वापस खींचने के लिए कुछ अतिरिक्त सेकंड की अनुमति मिलती है. इसी तरह की सुविधा टेलीग्राम जैसे अन्य मैसेजिंग ऐप के लिए पहले से ही उपलब्ध है.

जल्द आएगा यह फीचर

यूजर्स को ध्यान देना चाहिए कि ‘Undo’ बटन और नया चैट फिल्टर अभी भी डेवलपमेंट में है और यह अभी भी अनिश्चित है कि इसे यूजर्स के लिए कब जारी किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button