अफगान एयरलाइन भारत, चीन, कुवैत के लिए उड़ानें फिर करेगा शुरू

काबुल: अफगानिस्तान की राष्ट्रीय एयरलाइन एरियाना अफगान एयरलाइंस ने घोषणा की है कि भारत, चीन और कुवैत के लिए उड़ानें जल्द ही फिर से शुरू होंगी। “भारत के लिए उड़ानें जल्द ही शुरू हो जाएंगी, जहां बहुत सारे सामान हैं और इलाज के लिए हमारे कई यात्री हैं।  भारत, चीन और कुवैत के लिए हमारी उड़ानें जल्द ही शुरू होने वाली हैं” एयरलाइन के सीईओ रहमतुल्लाह आगा ने कहा।


एयरलाइन पहले से ही सप्ताह में दो बार दोहा के लिए उड़ान भरती है, और तीन नई उड़ानों के लिए टिकट की लागत अभी तक निर्धारित नहीं की गई है।

अफगानिस्तान चैंबर ऑफ एग्रीकल्चर एंड लाइवस्टॉक (एकेएल) का दावा है कि काबुल और दिल्ली के बीच उड़ानों की शुरुआत के साथ, देश के निर्यात का विस्तार किया जाएगा। भारत अफगान कृषि और बागवानी उत्पादों के लिए मुख्य बाजारों में से एक है।

“भारत का बाजार हमारे कृषि क्षेत्र के लिए एक अच्छा अवसर है,” मिरवाइस हाजीजादा, ACAL के एक सदस्य ने कहा। “अभी अफगानिस्तान में, यह अंगूर, अनार, खुबानी, केसर, औषधीय पौधों का मौसम है, और हमें उम्मीद है कि हवाई गलियारों के माध्यम से अन्य देशों में हमारा निर्यात बढ़ेगा।

कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी भी अर्थव्यवस्था के विस्तार और देश के पारगमन के विकास को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा, ‘अफगानिस्तान अब एक परिवहन और आर्थिक केंद्र बनता जा रहा है, हर दिन सैकड़ों वाहन पारगमन में गुजर रहे हैं।

फ्लैग एयरलाइन ने पिछले साल अगस्त में तालिबान के काबुल पर नियंत्रण करने के अगले महीने घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू कर दिया था।

Related Articles

Back to top button