नगर निगम ने अतिक्रमणकारियों को दी ये चेतावनी, अफसरों ने जायजा लिया

प्रयागराज के अटाला में जुमे की नमाज के बाद जमकर बवाल हुआ था। उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई तो पुलिस कर ही रही है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण और नगर निगम के साथ बिजली विभाग भी उपद्रवियों की कमर तोड़ने में लगा है। इसी के तहत नगर निगम ने भी क्षेत्र में अवैध रूप से हुए निर्माण, दुकान आदि को तोड़ने की तैयारी कर रही है।

नगर निगम ने अतिक्रमणकारियों को दी है चेतावनी : नगर निगम की ओर से आज अटाला आदि इलाकों में अतिक्रमणकारियों को चेतावनी देने के लिए मुनादी की भी बात कही गई है। नगर निगम की इस संभावित कार्रवाई होने की संभावना से अतिक्रमणकारी खुद अपने अवैध निर्माण तोड़ रहे हैं। मंगलवार की सुबह यह दिखा भी। लोग खुद लगे हैं और मजदूर बुलाकर भी दुकानों आदि से अतिक्रमण हटा रहे हैं।

बवाल के बाद स्थिति अब भी सामान्‍य नहीं, दुकानों में लगा है ताला : जुमे की नमाज के बाद अटाला में हुए बवाल के बाद अभी तक स्थिति सामान्य नहीं हो सकी है। खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के अटाला और उसके आसपास की मोहल्ले में स्थित अधिकांश मकान और दुकान में ताला लगा हुआ है। यहां रहने वाले शख्श अपना-अपना घर छोड़ कर अन्यत्र जा चुके हैं। माहौल में अजीब सा डर है। 300 से 500 मीटर की दूरी में एक से दो दुकान खुली है जो खानपान की वस्तुओं और मेडिकल से संबंधित है।

डीएम, एसएसपी ने जायजा लिया : डीएम संजय कुमार खत्री, एसएसपी अजय कुमार, एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह पीएसी, पुलिस और आरएएफ के साथ मंगलवार की सुबह अटाला पहुंचे। आला अधिकारियों ने इलाके का हाल जाना। साथ ही इस पर भी चर्चा की कि धीरे-धीरे माहौल को सामान्य कैसे बनाया जाए। एसएसपी ने कहा कि जिला और थाना स्तर पर आज बैठक की जाएगी। हालात पर चर्चा करते हुए उचित कदम उठाया जाएगा।

मास्टरमाइंड के घर मिले असलहे के मामले में मुकदमा दर्ज : शुक्रवार को अटाला में हुए बवाल के मास्टरमाइंड जावेद पंप के घर से सर्च आपरेशन के दौरान पुलिस को दो तमंचा, कारतूस और बांका मिला था। इस मामले में अब करेली थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। इंस्पेक्टर करेली अरविंद कुमार गौतम की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की गई है। कहा गया है कि जावेद पंप के घर पर सर्च आपरेशन के दौरान कोई नहीं था, इसलिए असलहा कौन और क्यों लाया था, इसकी छानबीन चल रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि विवेचना में जावेद पंप सहित अन्य का नाम प्रकाश में लाया जाएगा। इसी मुकदमे में घर से मिले आपत्तिजनक सामग्री अन्य सामान को भी जांच के दायरे में लाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button