बरेली निवासी टेंपो चालक की हत्या का पुलिस ने किया पर्दाफाश….

बरेली निवासी टेंपो चालक की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने हत्या के नामजद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या दो हजार के लेनदेन के विवाद में हुआ था। बाद में पुलिस ने हत्यारोपित की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त लोहे की रॉड, मृतक का जैकेट और जूता बरामद किया। पुलिस ने हत्यारोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

28 जनवरी 2021 को मूलरूप से बरेली, थाना शेरगढ़ के ग्राम रम्पुरा निवासी नेमचंद्र की सिडकुल के सेक्टर छह में लाश मिली थी। एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर उसकी हत्या की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने मृतक नेमचंद्र की पत्नी कल्पना की तहरीर पर ग्राम बमनोई, थाना अकराबाद, अलीगढ़ और हाल ट्रांजिट कैंप, सिडकुल ढाल निवासी रानू पुत्र रवेंद्र पाल सिंह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया था। साथ ही हत्यारोपित की तलाश के लिए सीओ पंतनगर की अगुवाई में पुलिस हत्यारोपित की तलाश में जुट गई थी। 

एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि गुरुवार देर रात सूचना मिली थी कि हत्यारोपित रानू वनशक्ति मंदिर, सिडकुल के पास है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष पंतनगर राजेंद्र सिंह ढांगी और सिडकुल चौकी प्रभारी मुकेश मिश्रा पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए और हत्यारोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में हत्यारोपित रानू मंडल ने बताया कि उसने नेमचंद्र से दो हजार रुपये उधार लिए थे। 28 जनवरी की शाम को वह नेमचंद्र के साथ टेंपो से बगवाड़ा गया हुआ था। सड़क किनारे एक झोपड़ी में कच्ची शराब पी। 

जिसके बाद उनके बीच दो हजार रुपये को लेकर विवाद हो गया। इस पर वे लोग सिडकुल के सिटी पार्क के सामने पहुंचे। जहां उसने नेमचंद्र के छाती पर लोहे के पाइप से वार कर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद वह लाश ठिकाने लगाने के लिए मकसद से सिंग्ला फोर जिंग कंपनी होते हुए नारी फार्मा कंपनी के सामने रोड किनारे पहुंचा। कंपनी में आवाजाही के चलते नेमचंद्र के शव को रोड किनारे फेंक दिया और फरार हो गया। एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि हत्यारोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

चार साल से रह रहा था रुद्रपुर

सीओ सिटी अमित कुमार ने बताया कि हत्यारोपित चार साल से रुद्रपुर ट्रांजिट कैंप में रह रहा था। वह कभी वाहन चलाकर तो कभी वेल्डिंग का काम करता था। कुछ माह पहले उसने मृतक नेमचंद्र से दो हजार रुपये उधार लिए थे।

आपराधिक इतिहास खंगाल रही पुलिस

हत्यारोपित रानू का पुलिस आपराधिक इतिहास खंगाल रही है। इसके लिए पुलिस जिले के साथ ही यूपी पुलिस से संपर्क कर जानकारी जुटा रही है। सीओ सिटी अमित कुमार ने बताया कि अब तक हुई जांच में हत्यारोपित का कोई आपराधिक इतिहास नहीं मिला है।

सीसीटीवी में कैद हुआ हत्यारोपित

टेंपो चालक नेमचंद्र की हत्या होने की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। सिडकुल चौकी प्रभारी मुकेश मिश्रा ने बताया कि इस दौरान नारी फार्म कंपनी जहां लाश मिली थी, वहां से छानबीन शुरू की गई। कंपनी में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो हत्यारोपित रानू फुटेज में टेंपो लाते और वहां से पैदल जाते हुए कैद मिला था। जिसके बाद पुलिस ने उसकी पहचान कराते हुए मुखबिरों की मदद से गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles

Back to top button