आज सीएम ममता बनर्जी ने बुलाई विपक्षी दलों की बैठक, आप और टीआरएस ने किया किनारा 

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दलों की लामबंदी में जुटी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को झटका लगा है। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और आम आदमी पार्टी ने ममता बनर्जी की बैठक से किनारा कर लिया है।

एएनआइ सूत्रों के मुताबिक, दोनों ही दल ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में शामिल नहीं होंगे। एजेंसी की माने तो आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित होने के बाद उस पर विचार करने का फैसला किया है। इसके अलावा बीजू जनता दल के भी बैठक में शामिल होने की उम्मीदें कम हैं।

ममता बनर्जी ने दिल्ली में बुलाई बैठक

गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने दिल्ली में आज विपक्षी दलों की एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के नाम पर चर्चा होगी। इस बैठक में कांग्रेस और वामदल भी हिस्सा लेंगे।

बैठक से पहले ममता ने मंगलवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात कर राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी रणनीति पर चर्चा की। इस दौरान शरद पवार ने ममता को भी साफ कर दिया कि वे विपक्ष का संयुक्त उम्मीदवार बनने के इच्छुक नहीं हैं। महाराष्ट्र सरकार के एक मंत्री ने भी कहा था कि शरद पवार की राष्ट्रपति पद के लिए दिलचस्पी नहीं है।

18 जुलाई को होगा राष्ट्रपति चुनाव

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होंगे। चुनाव के नतीजे 21 जुलाई को घोषित किए जाएंगे। राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो रही है। राज्यसभा के महासचिव पीसी मोदी को निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। विशेष कार्य अधिकारी मुकुल पांडे और राज्यसभा सचिवालय में संयुक्त सचिव सुरेंद्र त्रिपाठी को सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button