आइसीसी द्वारा जारी ताजा टी20 रैंकिंग्स में भारतीय बल्लेबाज इशान किशन टाप 10 में हुए शामिल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले इशान किशन आइसीसी द्वारा जारी ताजा बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में पहली बार टाप 10 में शामिल हो गए हैं। उन्होंने आइसीसी की टी20 रैंकिंग में 7वां स्थान हासिल कर लिया है। टी20 रैंकिंग में एकमात्र भारतीय बल्लेबाज इशान किशन ही हैं जिन्हें इसमें जगह मिली है। टी20 में नंबर वन बल्लेबाज की बात करें तो पाकिस्तान के बाबर आजम हैं जो 818 अंकों के साथ नंबर वन पर बने हुए हैं। दूसरे नंबर पर भी पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का कब्जा है जो 794 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर एडेन मार्करम हैं जिनके पास 772 अंक हैं।

टी20 रैंकिंग्स में 69 अंकों की छलांग

आइसीसी ने जब पिछला टी20 रैंकिंग्स जारी किया था तो इशान किशन 76वें नंबर पर थे लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद इशान किशन ने 69 अंकों की लंबी छलांग लगाकर 7वें स्थान पर जगह बना ली है। वह 689 अंकों के साथ 7वें नंबर पर हैं। इस टी20 रैंकिंग्स में भारत की तरफ से वह एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं। इस रैंकिंग्स में केएल राहुल और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों को जगह नहीं मिली है। 

इशान किशन का दक्षिण अफ्रीका सीरीज में प्रदर्शन

भारतीय टीम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहले मैच में इशान किशन ने भारतीय टीम को शानदार शुरुआत दी थी और 48 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली थी। दूसरे मैच लो स्कोर का रहा था जहां इशान किशन ने 21 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली थी। विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे टी20 मैच में एकबार फिर से इशान किशन ने 35 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली और जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Related Articles

Back to top button