टीम इंडिया कप्तान रहे इस खिलाड़ी ने रोहित शर्मा को लेकर किया बड़ा खुलासा

IND vs AUS: पिछले कुछ सालों में भारतीय गेंदबाजी बहुत ही मजबूत हुई है. टीम इंडिया ने गेंदबाजों के दम पर विदेशों में झंडे गाड़े हैं. भारत ने साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली गई सीरीज में धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की थी. अब सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान रहे अजिंक्य रहाणे ने कई खुलासे किए हैं. उन्होंने रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ा किस्सा बताया है. 

इस खिलाड़ी पर भड़के रोहित 

सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच गाबा के मैदान पर खेल गया. इस मैच में भारतीय टीम को जीतने के लिए 328 रनों का टारगेट मिला, लेकिन टीम इंडिया लगातार चार विकेट गंवाकर संकट में नजर आ रही थी. तब विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने क्रीज पर एक छोर संभाले रखा और शार्दुल ठाकुर उनका साथ देने आए. ठाकुर वैसे तो अपनी धाकड़ बैटिंग के लिए फेमस हैं, लेकिन गाबा टेस्ट में वह कमाल नहीं दिखा पाए और जल्दी आउट हो गए इस वजह से उन्हें रोहित शर्मा के गुस्से का शिकार होना पड़ा. 

अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा 

अजिंक्य रहाणे ने डॉक्यूमेंट्री ‘बंदों में था दम’ की स्ट्रीमिंग के दौरान वूट पर कहा कि जब शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर जा रहे थे. तब रोहित ने उनसे कहा कि आपके पास हीरो बनने का अच्छा मौका है. शार्दुल बस सिर हिलाकर बल्लेबाजी के लिए चला गया, लेकिन शार्दुल के जल्दी आउट होने के बाद रोहित का गुस्सा उनके ऊपर फूट पड़ा. तब रोहित ने कहा था कि बस मैच खत्म हो जाने दो, हम एक बार जीत जाएं. मैं शार्दुल ठाकुर को सबक सिखाउंगा. तब मैंने रोहित से कहा था कि अभी के लिए उसे भूल जाओ, एक बार मैच खत्म हो जाने दो बाद में हम इस पर बात कर लेंगे. 

भारत ने जीती सीरीज 

टीम इंडिया ने इस दौरे पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की और ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से हरा दिया, जबकि पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम सिर्फ 36 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. इस सीरीज में भारत के युवा प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया था. इनकी वजह से टीम इंडिया को जीत हासिल हुई थी. गाबा टेस्ट में ऋषभ पंत ने 91 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. 

Related Articles

Back to top button