क्रिप्टोकरेंसी में पिछले कुछ महीनों से लगातार देखने को मिली भारी गिरावट, El Salvador के राष्ट्रपति ने कही ये बड़ी बात

क्रिप्टोकरेंसी में लगातार गिरावट देखी जा रही है, जिससे निवेशक परेशान हैं। बिटकॉइन में इस साल रिकॉर्ड गिरावट देखने को मिली है। 2022 में बिटकॉइन अब तक अपने उच्च स्तर से करीब 61 फीसद नीचे गिर चुका है। वहीं, इस पर बोलते हुए अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने एक टिप्पणी की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए रविवार को कहा कि निवेशकों को बिटकॉइन के ग्राफ को देखना बंद कर देना चाहिए और जीवन का आनंद लेना चाहिए।

दरअसल, अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने कहा कि लोगों को बीटीसी के ग्राफ को देखना बंद कर देना चाहिए और जीवन का आनंद लेना चाहिए। बुकेले ने ट्वीट कर कहा “मैंने देखा है कि कुछ लोग # बिटकॉइन बाजार मूल्य के बारे में चिंतित हैं। मेरी सलाह है कि निवेशक ग्राफ को देखना बंद कर दें और जीवन का आनंद लें। यदि आपने #BTC में निवेश किया है तो आपका निवेश सुरक्षित है और बियर बाजार के बाद इसका मूल्य बहुत बढ़ जाएगा। धैर्य ही इसकी कुंजी है।”

आपको बता दें कि मध्य अमेरिका का एक छोटा सा तटीय देश अल सल्वाडोर बिटकॉइन को कानूनी निविदा के रूप में अपनाने वाला दुनिया का पहला देश बन गया है। अल सल्वाडोर के बिटकॉइन में निवेश का मूल्य आधे से अधिक हो गया है। मध्य अमेरिकी देश ने पहली बार अगस्त 2020 में बिटकॉइन खरीदा था और मई 2022 में सबसे हालिया खरीद के साथ इसके खजाने में 2,300 से अधिक बिटकॉइन जमा हुए हैं। सितंबर 2021 में अल सल्वाडोर बिटकॉइन को कानूनी निविदा बनाने वाला पहला देश बन गया

जोखिम वाले निवेश में बिकवाली के कारण क्रिप्टोकरेंसी में भारी गिरावट जारी है। सबसे बड़ी क्रिप्टो बिटकॉइन शनिवार को 7.46 फीसद की गिरावट के साथ 18,915.29 डॉलर प्रति यूनिट पर पहुंच गया था। वहीं, आज रविवार को सुबह इसमें 4 फीसद की गिरावट दर्ज की गई थी। बिटकॉइन 4.54 फीसद की गिरावट के साथ 18,088.50 (USD) डॉलर पर पहुंच गया था। हालांकि, खबर लिखे जाते वक्त इसमें 1.01 फीसद की उछाल थी।

Related Articles

Back to top button