TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कही यह बात

कोलकाता: अग्निपथ योजना को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने केंद्र पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस योजना के तहत भाजपा अपनी सशस्त्र सेना तैयार कर रही है। म ममता बनर्जी ने आगे कहा कि, ये अग्निवीर चार वर्ष के बाद क्या करेंगे? भाजपा युवाओं के हाथ में हथियार थमाना चाहती है। ममता बनर्जी ने भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी।

दरअसल, विजयवर्गीय ने कहा था कि भाजपा कार्यालयों की सुरक्षा की जिम्मेदारी देते समय अग्निवीरों को प्राथमिकता दी जाएगी। ममता बनर्जी ने सवाल किया है कि क्या भाजपा अग्निवीरों को अपने दफ्तरों में वॉचमैन बनाने की तैयारी कर रही है। इससे पहले जनता दल सेक्युलर के नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने भी अग्निपथ योजना को RSS का एजेंडा बता दिया था। कुमारस्वामी ने कहा था कि RSS इस बात की तैयारी कर रहा है कि अग्निपथ योजना से निकलने वाले 10 लाख लोगों में से 75 फीसदी को वे पूरे देश में फैला देंगे।

JDS नेता ने गंभीर इल्जाम लगाते हुए कहा था कि अग्निपथ योजना RSS का अजेंडा है। वे सेना पर कब्जा करना चाहते हैं। एचडी कुमारस्वामी ने कहा था कि सेना के आंदर और बाहर दोनों तरफ RSS के लोग होंगे। इसपर भाजपा ने पलटवार करते हुए इस बयान को सेना का अपमान करार दिया था। 

Related Articles

Back to top button