भारतीय रेलवे ने यूपी की कई ट्रेनों के रूट में किया बदलाव, देंखे लिस्ट

भारतीय रेलवे ने यूपी की कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किए हैं। उत्तर मध्य रेलवे ने झांसी मंडल की ट्रेनों के रूट बदले हैं। अगले कुछ दिनों के लिए इन ट्रेनों के रूट बदले रहेंगे। दरअसल वीरांगना लक्ष्मीबाई से कानपुर सिंगल लाइन रेल खंड पर दोहरीकरण का काम चल रहा है। इस कारण ट्रेनों के रूटों में बदलाव किए गए। इसी दोहरीकरण के काम के तहत पामा-रसूलपुर, गोमामऊ-भीमसेन स्टेशनों के मध्य नॉन इंटरलॉकिंग का काम भी किया जाना है। इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों के रूट में बदलाव करने का निर्णय लिया गया है। 

अपने प्रारंभिक स्टेशन से 9 और 12 जुलाई को चलने वाली 16093 चेन्नई सेंट्रल-लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस और 11 और 14 जुलाई को प्रस्थान करने वाली 16094 लखनऊ जंक्शन-चेन्नई सेंट्रल एक्सप्रेस के रूट बदले गए हैं। इनके अलावा 1, 3, 07, 08, 10 और 14 जुलाई को प्रस्थान करने वाली 12511 गोरखपुर- कोचुवेली राप्तीसागर एक्सप्रेस भी बदले हुए रूट से ही जाएगी। ये सभी ट्रेनें रूट बदलने के बाद वाया वीरांगना लक्ष्मीबाई- ग्वालियर-आगरा कैंट-टुंडला-इटावा कानपुर सेंट्रल स्टेशन होकर अपने गन्तव्य पर पहुंचेंगी।

इन सभी ट्रेनों के अलावा अपने प्रारंभिक स्टेशन से 4 और 11 जुलाई को प्रस्थान करने वाली 12521 बरौनी- एर्नाकुलम राप्तीसागर एक्सप्रेस और 07 और 09 जुलाई को प्रस्थान करने वाली 05303 गोरखपुर- एर्नाकुलम एक्सप्रेस स्पेशल का भी रूट बदलना गया है। ये दोनों ट्रेन बदले रूट के साथ ही वाया कानपुर सेंट्रल-इटावा-भिण्ड ग्वालियर-वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन होकर गन्तव्य को जाएंगी।

Related Articles

Back to top button