फ़ारूक़ अब्दुल्ला और महबूबा एकसाथ लड़ेंगे जम्मू- कश्मीर विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली: नेशनल कांफ्रेंस (NC) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव एकसाथ लड़ने का फैसला किया है। दोनों पार्टियों ने सोमवार को कहा है कि गुपकार घोषणापत्र गठबंधन (PAGD) जम्मू-कश्मीर में संयुक्त रूप से विधानसभा चुनाव लड़ेगा। बता दें कि PDP और NC, दोनों PAGD के प्रमुख घटक दल हैं।

NC प्रमुख और PAGD अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि, ‘हम एक साथ चुनाव लड़ेंगे। एक सियासी दल है, जिसने कहा है कि उसने गठबंधन छोड़ दिया है। लेकिन हकीकत यह है कि वे कभी गठबंधन का हिस्सा नहीं थे। वे हमें भीतर से तोड़ने के लिए आए थे।’ वहीं, PDP सुप्रीमो और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी इसी प्रकार की बात कही। महबूबा ने कहा है कि, ‘हम एक साथ चुनाव लड़ने की मंशा रखते हैं, क्योंकि यह लोगों की इच्छा है कि हमें अपनी खोई हुई गरिमा की बहाली के लिए मिलकर कोशिश करना चाहिए।’

फ़ारूक़ अद्बुल्ला ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार जब चाहे चुनाव करा सकती है। उन्होंने कहा कि जब बाढ़ आई थी तब भी चुनाव हुए थे। तो अब चुनाव क्यों नहीं हो सकते? सवाल यह है कि वे चुनाव कैसे लड़ना चाहते हैं। बता दें कि, हाल ही में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा था कि, प्रदेश में जल्द ही चुनाव कराए जा सकते हैं, जिसके बाद घाटी में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। 

Related Articles

Back to top button