मोहम्मद शमी की वजह से बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का करियर, पढ़े पूरी खबर

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में पहला वनडे मैच जीत लिया. टीम इंडिया में मोहम्मद शमी ने लगभग दो साल बाद वापसी की और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया. वह भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे, लेकिन उनकी वजह से एक स्टार खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पा रहा है. ये प्लेयर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने के लिए तरस रहा है. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा मौका 

भारतीय टीम में स्टार खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को मौका नहीं मिल पा रहा है. जबकि शार्दुल ठाकुर बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकें. वह अपनी धीमी गति की गेंदों पर विकेट चटकाने में माहिर प्लेयर हैं. इससे पहले उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. 

खतरनाक बैटिंग में माहिर 

शार्दुल ठाकुर बैटिंग, बॉलिंग और फिल्डिंग के बड़े महारथी हैं. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. जब भी कप्तान को विकेट की आवश्यकता होती है. वह शार्दुल ठाकुर का नंबर घुमा देते हैं. वहीं, शार्दुल निचले क्रम पर विस्फोटक बैटिंग करते हैं. उनकी आक्रमक बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. शार्दुल ने भारतीय टीम के लिए 19 वनडे मैचों में 205 रन और 25 विकेट चटकाए हैं. 

बन सकते हैं बुमराह के साथी 

इंग्लैंड की पिचें हमेशा से ही तेज गेंदबाजों की मददगार होती हैं. ऐसा हम पहले वनडे मैच में देख चुके हैं. ऐसे में अगर कप्तान रोहित शर्मा घातक गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को मौका देते हैं, तो वह जसप्रीत बुमराह के बड़े साथी बन सकते हैं. शार्दुल की लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक होती है. वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. वह बिल्कुल विकेट के पास से गेंदबाजी ताकि ऐज लगने पर विकेट मिल जाए. 

भारतीय टीम ने जीता पहला मैच 

टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में पहला वनडे मैच जीत लिया. भारत की तरप से रोहित शर्मा ने 76 रन और शिखर धवन ने 31 रनों की पारी खेली. वहीं, जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट हासिल कर सभी का दिल जीत लिया. मोहम्मद शमी ने 3 विकेट चटकाए. प्रसिद्ध कृष्णा के खाते में एक विकेट गया. 

Related Articles

Back to top button