कमरे को सिनेमा हॉल बनाने आया Xiaomi का शानदार 75-इंच का स्मार्ट टीवी, जानिए….

घर बैठकर अगर आपको मूवी देखते हुए सिनेमा हॉल का मजा मिल सके तो उससे बेहतर क्या होगा! हम आपके लिए एक शानदार स्मार्ट टीवी की जानकारी लेकर आए हैं जो अभी-अभी लॉन्च हुआ है. चीनी स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी (Xiaomi) ने हाल ही में एक नया स्मार्ट टीवी, Xiaomi TV ES Pro लॉन्च किया है जिसे मार्केट में तीन अलग-अलग डिस्प्ले साइज में उपलब्ध किया गया है. शानदार डिस्प्ले के साथ-साथ इस स्मार्ट टीवी के बाकी फीचर्स भी काफी कमाल के हैं. आइए जानते हैं कि इस स्मार्ट टीवी में क्या खास है, इसे किन साइज में खरीदा जा सकता है और इन अलग-अलग मॉडल्स की कीमत कितनी है.. 

Xiaomi ने लॉन्च किया नया Smart TV

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने इसी साल एक स्मार्ट टीवी, Xiaomi TV ES Pro लॉन्च किया था जिसका डिस्प्ले साइज 86-इंच था. अब, इसी स्मार्ट टीवी को तीन नए डिस्प्ले साइज, 55-इंच, 65-इंच और 75-इंच में लॉन्च किया गया है. जहां डिस्प्ले साइज में अंतर है, इस स्मार्ट टीवी के बाकी फीचर्स ज्यादातर एक जैसे ही हैं. 

Xiaomi TV ES Pro के फीचर्स 

डिस्प्ले साइज तो तीनों मॉडल्स का अलग है लेकिन तीनों में आपको 120Hz का रिफ्रेश रे, 120Hz का MEMC सपोर्ट, 700nits की पीक ब्राइटनेस और एचडीआर सपोर्ट दिया जा रहा है. Xiaomi TV ES Pro में आपको HDMI 2.1, VRR, AALM और AMD FreeSync सर्टिफिकेशन दिया गया है. ये टीवी 3GB RAM और 32GB स्टोरेज के साथ आए हैं और इनमें क्वॉड कोर A73 प्रोसेसर दिया गया है. 4K रेसोल्यूशन वाले ये टीवी दो 12.5W के स्पीकर्स से लैस हैं. 

Xiaomi TV ES Pro की कीमत 

आपको बता दें कि इस स्मार्ट टीवी के तीनों डिस्प्ले साइज वाले मॉडल्स को प्री-ऑर्डर किया जा सकता है लेकिन आपको बता दें कि इसे फिलहाल सिर्फ चीन में लॉन्च किया गया है और इस बारे में कोई जानकारी नहीं आई है कि इसे भारत और बाकी देशों में कब लॉन्च किया जा सकता है. Xiaomi TV ES Pro के 55-इंच वाले वेरिएंट को $488 (लगभग 39 हजार रुपये) में खरीदा जा सकता है, 65-इंच वाला मॉडल $635 (करीब 51 हजार रुपये) का पड़ेगा और Xiaomi TV ES Pro के 75-इंच वाले मॉडल की कीमत $1035 (83 हजार रुपये के आस-पास) है.

Related Articles

Back to top button