कोडरमा में पलटी नाव, एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा जिले में नाव पलटने से 8 व्यक्तियों की जान चली गई है। मरने वाले एक ही परिवार के सदस्य थे। घर से 9 व्यक्ति साथ निकले थे। ये लोग घूमने के लिए पंचखेरो डैम आए थे। तभी तेज हवा एवं डैम के पानी में हलचल के कारण नाव पलट गई और बड़ी दुर्घटना हो गई। एक सदस्य तैरकर बाहर निकले तथा लोगों को खबर दी। मामला मरकच्चो थाना इलाके का है।

खबर के अनुसार, गिरिडीह जिले के राजधनवार थाना इलाके के खेतों गांव का रहने वाला परिवार पंचखेरो डैम पर घूमने आया था। घर से 9 सदस्य साथ आए थे। सभी लोग एक नाव पर सवार होकर नौकायान कर रहे थे, तभी तेज हवा एवं डैम के पानी में तेज हलचल की वजह से नाव पलट गई तथा देखते ही देखते सभी लोग पानी में डूब गए। हालांकि इस के चलते नाविक बाहर निकल आया तथा फरार हो गया। जबकि इस परिवार के एक सदस्य प्रदीप कुमार तैर कर बाहर निकले तथा उन्होंने लोगों को इस मामले की खबर दी। फिलहाल प्रदीप कुमार का रो-रो कर बुरा हाल है। 

वही इस हादसे में प्रदीप सिंह के 17 वर्षीय पुत्र शिवम सिंह एवं 14 वर्षीय पलक कुमारी, 40 वर्षीय सीताराम यादव एवं उसके 3 बच्चे 16 वर्षीय शेजल कुमारी, 8 वर्षीय हर्षल कुमार, 5 वर्षीय बऊवा, 16 वर्षीय राहुल कुमार, 14 वर्षीय अमित कुमार की मौत हो गई। ये लोग राजधनवार थाना इलाके के खेतो के निवासी हैं। प्रदीप का कहना था कि जैसे ही नाव डैम के बीच पंहुची तो डूबने लगी। इस के चलते केवल वही तैर कर बाहर निकल पाया। बाकी सभी लोग डूब गए। स्थानीय स्तर पर पंचखेरो डैम में डूबे व्यक्तियों की तलाश की जा रही है। NDRF की टीम को सूचना दे दी गई है। NDRF की टीम के पहुंचने के बाद डैम में डूबे व्यक्तियों की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन आरम्भ किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button